Old Note Sale: बेड में रखा 1 रुपए का पुराना सिक्का आपको रात-रात बना देगा करोड़पति! जानें कैसे

Avatar photo

By

Sanjay

Old Note Sale: पुराने नोट और सिक्के इन दिनों काफी डिमांड में हैं। इन्हें इकट्ठा करने वाले लोग इन्हें ऊंचे दामों पर खरीदने को तैयार हैं। अगर आपके पास भी कोई पुराना सिक्का है तो आप उसे बेचकर करोड़पति बन सकते हैं। खास तौर पर एक रुपये का पुराना सिक्का जिस पर गेहूं की बाली का निशान होता है, काफी महंगा बिकता है।

1 रुपये का पुराना सिक्का और इसकी खासियत: यह सिक्का ब्रिटिश शासन के दौरान 1885 में छापा गया था। इस सिक्के पर एक रुपये की गेहूं की बाली का निशान है। इसे ब्रिटिश काल में प्रचलन में सबसे प्रमुख सिक्का माना जाता था। आज वैश्विक बाजार में इस सिक्के की काफी मांग है और इसे लाखों रुपये में बेचा जा सकता है।

कैसे बेचें पुराना सिक्का: अगर आपके पास भी ऐसा कोई सिक्का है तो आप इसे ऑनलाइन पोर्टल पर बेच सकते हैं। इसके लिए आपको ये कदम उठाने होंगे:

कॉइन बाजार वेबसाइट पर जाएं और खुद को रजिस्टर करके विक्रेता के तौर पर रजिस्टर करें।

अपने सिक्के की साफ और स्पष्ट फोटो लें, जिसमें आगे और पीछे दोनों तरफ निशान दिखाई दे रहे हों।

इन फोटो को वेबसाइट पर अपलोड करें।

अगर कोई इस सिक्के को खरीदना चाहेगा तो वह आपसे संपर्क करेगा।

इस तरह आप अपना पुराना 1 रुपए का सिक्का बेचकर लाखों रुपए कमा सकते हैं। ऐसे ही और भी कई तरीके हैं जिनसे आप पुराने नोट और सिक्के बेच सकते हैं।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow