Pan Card: अगले 10 दिनों के अंदर जल्दी करवाएं पैन कार्ड से जुड़ा ये काम! वरना होगा भारी नुकसान

Avatar photo

By

Sanjay

Pan Card: वर्तमान समय में पैन कार्ड एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है। इसके बिना आपके कई काम अधूरे रह जाते हैं. अगर आपके पास पैन कार्ड नहीं है तो यह मत समझिए कि आपके बैंकिंग संबंधी सभी काम अधूरे रह गए हैं। इसके अलावा अगर आप टीडीएस और आईटीआर फाइल करते हैं तो आपको पैन कार्ड की जरूरत पड़ती है.

इसके बिना आपको काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपको बता दें कि पैन कार्ड धारकों के लिए एक अहम नियम बनाया गया है। अगर आप इस नियम का पालन नहीं करते हैं तो आपके कई काम रुक सकते हैं। आपको बता दें कि आपके पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करना जरूरी है। सरकार ने इसके लिए तारीख भी तय कर दी है.

Also Read: SONE KA TAZA BHAV: सुबह होते ही सोने के दाम में तगड़ा उलटफेर, जल्द जानें 22 से 24 कैरेट गोल्ड का रेट

यह काम 31 मई तक पूरा कर लें

पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने के लिए कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है. आपको बता दें कि सीबीडीटी ने कहा है कि 31 मार्च 2024 तक किए गए लेनदेन के लिए 31 मई 2024 को या उससे पहले पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करना जरूरी है. अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आप इसके लिए उत्तरदायी नहीं माने जाएंगे. साल 2024 में काट लें टैक्स. संदीप सहगल का कहना है कि सर्कुलर में उन मामलों में टैक्स में कुछ राहत दी गई है, जहां करदाता का पैन कार्ड आधार कार्ड से लिंक न होने पर निष्क्रिय पाया जाता है. इसलिए 31 मई से पहले करदाता को अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करा लेना चाहिए.

पैन को आधार से ऐसे करें लिंक

वैलिडेशन के लिए सबसे पहले आपको आधार कार्ड सेक्शन में जाना होगा। इसके बाद आप अपना आधार नंबर लिखें और उसे वैलिडेट करें। अब आपको ई-फाइलिंग पोर्टल का होमपेज खोलना होगा और यहां आपको लिंक आधार सेक्शन पर क्लिक करना होगा। – अब अपना पैन कार्ड और आधार नंबर लिखें और इसे वेलिडेट करें। – अब आपके पास एक ओटीपी आएगा, उसे भरें। अब आपका पैन कार्ड आपके आधार कार्ड से लिंक हो जाएगा. इस तरह आप आसानी से अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कर सकते हैं।

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow