Personal Loan: बिना पैन कार्ड के ऐसे मिलेगा पर्सनल लोन, जल्दी करें अप्लाई

Personal Loan: अगर आप बिना पैन कार्ड के पर्सनल लोन लेना चाहते हैं तो आज हम आपको अधिक जानकारी बताने जा रहे हैं जिसके जरिए आप बिना पैन कार्ड के पर्सनल लोन ले सकते हैं, वह भी ₹50,000 तक। ऋण के लिए अपनाई जाने वाली प्रक्रिया क्या है? और किन दस्तावेजों की जरूरत पड़ेगी हम आपको सारी जानकारी बताएंगे। ऐसी कई कंपनियां हैं जो बिना पैन कार्ड के लोन दे रही हैं।

जब भी आप बैंक जाते हैं और लोन लेने के लिए प्रक्रिया अपनाना चाहते हैं तो सबसे पहले लोन लेने वाले व्यक्ति का आधार कार्ड और पैन कार्ड लिया जाता है और उसकी सारी जानकारी निकाली जाती है। आधार कार्ड में उसे व्यक्ति की बैंकिंग डिटेल्स और पैन का पता चल जाता है। कार्ड में व्यक्ति के सिविल स्कोर की जानकारी मिलती है, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप बिना पैन कार्ड के भी पर्सनल लोन ले सकते हैं।

बिना पैन कार्ड के पर्सनल लोन

अगर आप बिना पैन कार्ड के पर्सनल लोन लेना चाहते हैं तो बैंक आपकी केवाईसी करेगा और केवाईसी के आधार पर आपको ₹500 से ₹50000 तक का पर्सनल लोन बिना पैन कार्ड के देगा। अपने आधार कार्ड और अन्य दस्तावेजों को केवाईसी करने के लिए। केवाईसी करने के आधार पर ही बैंक आपको बिना पैन कार्ड के ₹50000 तक का लोन आसानी से दे देगा।

बिना पैन कार्ड के लोन के लिए पात्र

अगर आप बिना पैन कार्ड के बैंक से पर्सनल लोन लेना चाहते हैं तो इसके लिए बैंक द्वारा कुछ निर्धारित पात्रता रखी गई है। अगर आप भी इन मानदंडों को पूरा करते हैं तो बैंक आपको बिना पैन कार्ड के 50 हजार रुपये तक का लोन आसानी से दे सकता है। पात्रता मानदंड इस प्रकार हैं जो नीचे दिए गए हैं।

बिना पैन कार्ड के पर्सनल लोन के लिए दस्तावेज़

अगर आप बिना पैन कार्ड के पर्सनल लोन लेना चाहते हैं तो बैंक को आपसे कुछ जरूरी दस्तावेज जमा कराने होंगे जो इस प्रकार हैं:

  • आधार कार्ड
  • आय प्रमाण पत्र
  • निवास प्रमाण पत्र
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • आधार कार्ड से लिंक मोबाइल नंबर
  • बैंक खाता विवरण
  • मेल आईडी