Personal Loan: अगर आपकी भी है 10 हजार सैलरी! तो आप भी ले सकते हैं SBI बैंक से पर्सनल लोन

Avatar photo

By

Sanjay

Personal Loan: बैंक उन लोगों को आसानी से पर्सनल लोन दे देते हैं जो बड़े बिजनेसमैन हैं या जिनकी मासिक आय अच्छी है, लेकिन जिनकी मासिक आय बहुत कम है या जिनकी मासिक सैलरी 1000 रुपये से कम है। मैं 10,000 पर रुकता हूँ। बैंक उन लोगों को आसानी से पर्सनल लोन नहीं देता है जिनके पास 10,000 रुपये हैं, लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि आप 10,000 रुपये की सैलरी पर एसबीआई पर्सनल लोन से कैसे लोन ले सकते हैं।

वेतन के लिए 10000 एसबीआई पर्सनल लोन

जिनका मासिक वेतन 10,000 से 15,000 है और उन्हें एसबीआई से 5 लाख रुपये का पर्सनल लोन मिलता है। अगर आप लोन लेना चाहते हैं तो यह लेख आपकी मदद कर सकता है। जैसा कि आप जानते हैं कि एसबीआई (भारतीय स्टेट बैंक) एक सरकारी बैंक है, यहां से हर कोई लोन लेना चाहता है क्योंकि यहां ब्याज दरें एसबीआई बैंक की तुलना में बहुत कम हैं।

अन्य निजी बैंकों के लिए. इसके अलावा लोन राशि पर प्रोसेसिंग शुल्क भी बहुत कम है। बता दें कि एसबीआई बैंक से 5 लाख रुपये के पर्सनल लोन पर ब्याज दरें बहुत कम हैं।

अन्य निजी बैंकों के लिए. इसके अलावा लोन राशि पर प्रोसेसिंग शुल्क भी बहुत कम है। आइए जानते हैं एसबीआई बैंक से 5 लाख रुपये के पर्सनल लोन के लिए ब्याज दर, प्रोसेसिंग फीस, पात्रता, दस्तावेज और आवेदन कैसे करें।

 आवेदन प्रक्रिया के लिए 10,000 एसबीआई पर्सनल लोन

एसबीआई अपने ग्राहकों को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से पर्सनल लोन प्रदान करता है। YONO के जरिए ऑनलाइन लोन केवल कुछ ग्राहकों के लिए ही उपलब्ध है, इसलिए हम आपको ऑफलाइन आवेदन प्रक्रिया बता रहे हैं।

सबसे पहले अपनी नजदीकी एसबीआई शाखा में जाएं।

शाखा में मौजूद एसबीआई बैंक मैनेजर से मिलें और लोन के बारे में जानकारी दें।

इसके बाद आपके CIBIL स्कोर की जांच की जाएगी ताकि पता चल सके कि आप कितनी राशि तक के पर्सनल लोन के लिए पात्र हैं।

इसके बाद बैंक मैनेजर आपको लोन चुकाने का फॉर्म देगा.

फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी प्रदान करें।

फॉर्म के साथ सभी आवश्यक दस्तावेजों की फोटोकॉपी भी संलग्न करें और शाखा में जमा कर दें।

अंत में, आपके फॉर्म की समीक्षा की जाएगी और ऋण स्वीकृत होने के बाद, राशि 2 से 7 दिनों के भीतर खाते में स्थानांतरित कर दी जाएगी।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow