Petrol-Diesel Price Today: भारत में पेट्रोल-डीजल के दाम में इन दिनों कोई बदलाव नहीं किया जा रहा है. आम लोगों को उम्मीद थी कि मोदी सरकार बनने के बाद पहले बजट में पेट्रोल-डीजल के दाम में कुछ कटौती देखने को मिलेगी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. पेट्रोल-डीजल के दाम अभी भी अंबर में ही दर्ज किए जा रहे हैं, जिससे हर किसी की जेब का बजट बिगड़ता हुआ जा रहा है.

गुरुवार सुबह तेल विपण कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दाम में किसी तरह का बदलाव नहीं किया. दाम स्थिर होने से ग्राहकों को झटका जरूर लगा. अगर आप बाइक, गाड़ी, बस और ट्रक की टंकी भरवाना चाहते हैं तो पहले शहरों के रेट की जानकारी प्राप्त कर लें. अगर आप पहले से ही रेट की जानकारी पता कर लेंगे तो किसी तरह की दिक्कत नहीं आएगी.

आर्टिकल में नीचे तमाम शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम जारी किए गए हैं, जिसकी खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं, जो किसी बढ़िया मौके की तरह है.

Petrol diesel Price news 1

Read More: 7th Pay Commission: हो गया ऐलान, इस तारिख को डीए बढ़ोतरी पर लगेगी मुहर, कितनी बढ़ेगी सैलरी?

Read More: इतना सस्ता ! सिर्फ 47 हजार में Yamaha FZ ले जाये धांसू माइलेज और जबरदस्त कंडीशन के साथ

इन तमाम शहरों में जानिए पेट्रोल-डीजल के दाम

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल-डीजल के दाम में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है. शहर में पेट्रोल 94.72 रुपये और डीजल का प्राइस 87.62 रुपये प्रति लीटर पर दर्ज किया गया. इसके अलावा महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भी परिवर्तन नहीं हुआ. यहां पेट्रोल के दाम 103.44 रुपये और डीजल की कीमत 89.97 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई.

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में पेट्रोल का भाव 104.95 रुपये प्रति लीटर और डीजल 91.76 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है. वहीं, तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पेट्रोल के दाम 100.75 रुपये प्रति लीटर, डीजल की कीमत 92.34 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से दर्ज किए जा रहे हैं. कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में पेट्रोल 102.86 रुपये, जबकि डीजल का प्राइस 88.94 रुपये प्रति लीटर पर दर्ज किया जा रहा है.

Petrol diesel 3

यहां भी जानें पेट्रोल की कीमत

राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया. मार्केट में पेट्रोल 94.83 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 87.96 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिकता नजर आया. गुरुग्राम में पेट्रोल का रेट 95.19 रुपये प्रति लटीर और डीजल 88.05 रुपये प्रति लीटर पर बिकता नजर आया.

पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ में पेट्रोल की कीमत 94.24 रुपये, और डीजल का रेट 82.40 रुपये प्रति लीटर पर दर्ज किया गया. इसके साथ ही पेट्रोल 107.41 रुपये और डीजल 95.65 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिकता नजर आया. राजस्थान की राजधानी जयपुर में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतें स्थिर रही.

Read More: 7th Pay Commission: हो गया ऐलान, इस तारिख को डीए बढ़ोतरी पर लगेगी मुहर, कितनी बढ़ेगी सैलरी?

Read More: Infinix का ये फाडू फीचर्स वाला 5G फ़ोन सिर्फ 15000 रुपये की कीमत में खरीदने का मौका, आज ही करे अमेज़न सेल में आर्डर

यहां पेटोल 104.88 रुपये प्रति लीटर, जबकि डीजल 90.36 रुपये प्रति लीटर पर रहा. जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय तेल विपणन कंपनियों की तरफ से सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल का प्राइस जारी किया जाता है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...