गुलाबी रंग का 786 नंबर वाला नोट ऐसे बना रहा मालामाल, जानिए सेल करने का दिलचस्प तरीका

नई दिल्ली: आपने इस इंटरनेट युग में जरूर पढ़ा और सुना होगा कि पहले की दुर्लभ चीज काफी ऊंची कीमत में सेल हो रही है। लेकिन क्या आपने सोचा है। हम भी ऐसे कुछ दुर्लभ करेंसी जमा कर बेच कर मुनाफा कमा पाएं। जी हां यह 99 फीसदी बात सही है कि जब कोई दुर्लभ चीजों को खरीदार मिल जाता है तो उसकी कीमत लाखों में पहुंच जाती है।

दरअसल ऐसे लोगों में आप शामिल है जो पुराने नोट सिक्कों को जमा करके जमा करने का शौक रखते हैं। आपको मालामाल होने से कोई नहीं रोक पाएगा। अगर आपके पास संग्रहालय में यह सिर्फ ₹20 का नोट रखा है तो यहां पर सेल करने की ट्रिक जान सकते हैं।

सिर्फ ₹20 नोट में होनी चाहिए यह खासियत

दरअसल गुलाबी रंग का यह नोट जिस पर अगर 786 नंबर लिखा है। तो उससे हाथों-हाथ इंटरनेट पर सेल किया जाता है।  786 नंबर को मुस्लिम धर्म में ही नहीं बल्कि ऐसे कई धर्म में लकी माना जाता है। लोग इसे बरकत या वरदान मानकर अपने दुकान या ऑफिस में रखते हैं। ऐसा मानते हैं कि पैसे की बरसात होती है।

तो वही इस ₹20 के नोट की अंतरराष्ट्रीय मांग बाजार में ज्यादा है। जिससे ₹20 के खास नोट जिस पर 786 लिखा है इस नोट की इस्लामी धर्म के लोग इस सर्च करते रहते है। क्योंकि इस्लामी धर्म के लोग इस नोट को भाग्यशाली और पवित्र मानते हैं और बरकत का संकेत मानते हैं।

ऐसे सेल करें 20 रुपए का नोट

अगर आपने किसी तरह इस ₹20 के 786 नंबर वाले नोट को प्राप्त कर लिया है। तो आपके यहां जान लेना चाहिए कि इसे आप कैसे सेल कर सकते हैं। दरअसल नोट को सेल करने के लिए आपको कहीं ज्यादा भटकाने की जरूरत नहीं है। आप अपने पीसी स्मार्टफोन या लैपटॉप की मदद से ऑनलाइन वेबसाइट जैसे की क्किकर, कॉइन बाजार, ओलेक्स  जैसे वेबसाइट पर जा सकते हैं।

  • यहां पर अपना नाम मोबाइल नंबर मेल आईडी के द्वारा रजिस्टर करें।
  • इसके बाद नोट की फोटो खासियत और कीमत की डिटेल जोड़ दें।
  • इसके बाद यह वेबसाइट डिजीटल को यह नोट की लिस्टिंग दिखाएंगे।
  • जो भी खरीदार इच्छुक होगा आपके नोट को खरीदने का प्रयास करेगा।
  • जिसके बाद में आपको ढेर सारी कमाई हो जाएगी