PM KISAN YOJANA: चक्रवाती तूफान के बीच किसानों को मिली गुड न्यूज, जानिए कब आएगा 14वीं किस्त का पैसा

नई दिल्लीः मोदी सरकार पीएम किसान सम्मान निधि योजना से जुड़े लोगों के अकाउंट में जल्द ही 2,000 रुपये की चौदहवीं किस्त का पैसा जारी कर सकती है। वैसे भी इस योजना से जुड़े किसान बड़ी ही बेसब्री से अगली किस्त का इंतजार कर रहे हैं, जो खत्म होने जा रहा है। इस बार करीब 12 करोड़ से ज्यादा किसानों को किस्त का फायदा प्राप्त होने जा रहा है, जिसकी चर्चा तेजी से चल रही है।

इससे पहले आप ई-केवाईसी काम करवा सकते है्ं। अगर आपने यह काम जल्द नहीं कराया तो फिर किस्त का पैसा बीच में लटक जाएगा। सरकार ने आधिकारिक तौर पर तो किस्त का ऐलान नहीं किया है, लेकिन मीडिया की रिपोर्ट्स में जून के आखिरी सप्ताह तक का दावा किया जा रहा है।

इतने किसानों को मिलेगा फायदा

सरकार रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम किसान सम्मान निधि योजना से करीब 12 करोड़ से ज्यादा लोगों को फायदा मिलता है। अब तक इस योजना की 2,000 रुपये की 14 किस्त मिल चुकी हैं, जो हर किसी का दिल जीत रही हैं। सरकार हर साल 2,000 रुपये की 3 किस्त में सालाना 6,000 रुपये का फायदा मिल रहा है।

हर चार महीने के अंतराल बाद किस्त का पैसा खाते में जारी किया जाता है। 13वीं किस्त 26 फरवरी को जारी की गई थी। अब अगर 14वीं किस्त अकाउंट में आती है तो फिर मानसूनी दस्तक के साथ यह राशि किसी बूस्टर डोज का काम करेगी। सरकार जल्द ही चौंकाने वाला फैसला किसी भी दिन ले सकती है, जिससे पहले आप कुछ जरूरी काम भी करा लें।

फटाफट कराएं यह काम

पीएम किसान सम्मान निधि योजना की अगली किस्त का फायदा प्राप्त करना चाहते हैं तो फिर कतई भी देर नहीं करें। आप घर जन सुविधा केंद्र पहुंचकर ई-केवाईसी का काम करवा सकते हैं, जो मौका हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा। इसलिए समय रहते आप जरूरी काम को करवा लें।