KISAN

नई दिल्लीः मोदी सरकार किसानों के लिए अब जल्द ही खजाने का पिटारा खोलने जा रही है, जिससे लोगों के चेहरे पर काफी रौनक दिख रही है। सरकार अब जल्द ही पीएम किसान सम्मान निधि योजना से जुड़े किसानों को 2000 रुपये की किस्त ट्रांसफर करने जा रही है। इससे करीब 12 करोड़ किसानों को फायदा होना तय माना जा रहा है।

अब किसी भी दिन सरकार 2,000 रुपये की 14वीं किस्त डाल सकती है, जो महंगाई में किसी बूस्टर डोज की तरह काम करेगी। सरकार किस्त की राशि भेजने का ऐलान आधिकारिक तौर पर तो नहीं किया है, लेकिन मीडिया की खबरों में 30 मई 2023 तक का दावा किया जा रहा है। आप किस्त का पैसा आराम से घर बैठकर चेक कर सकते हैं।

अकाउंट में आएगी 2,000 रुपये की किस्त़

केंद्र की मोदी सरकार जल्द ही अकाउंट में 2000 रुपये की 14वीं किस्त ट्रांसफर करने जा रही है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। सरकार अब तक 2,000 रुपये की 13 किस्त अकाउंट में डाल चुकी है, जिनका अब अगली का भी इंतजार खत्म होने जा रहा है, जो किसी बड़ी सौगात से कम नहीं है।

सरकार पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत सालाना 2,000 रुपये की तीन किस्तों में 6 हजार रुपये ट्रांसफर किए जाते हैं। प्रत्येक चार महीने बाद 2,000 रुपये की किस्त डाली जाती है, जिससे हर किसी के चेहरे पर काफी रौनक देखने को मिलती है। सरकार ने किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए इस योजना का आगाज किया है।

जल्द बढ़ाई जा सकती है किस्त की राशि

मोदी सरकार पीएम किसान सम्मान निधि योजना राशि बढ़ाने की मांग बड़े स्तर पर की जा रही है, जिसे अभी अमली जामा नहीं पहनाया गया है। किसान संगठन और सरकार के बीच कई दौर की बातचीत हो चुकी है, लेकिन अभी आधिकारिक तौर पर कोई ऐलान नहीं किया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि सरकार की ओर से किसानों को मजबूत बनाने के लिए एक नहीं कई योजनाएं चलाई जा रही हैं, जो हर किसी का दिल जीत रही हैं।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...