Post Office 755 रुपये के खर्च पर देगा 15 लाख का लाभ, बच्चों की पढ़ाई और शादी की चिंता होगी खत्म!

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली Post Office News: डाक विभाग के जरिए लोगों को राहत देने के लिए काफी सारे प्रयास किए जा रहे हैं। ऐसे में डाक विभाग ने नीवाबूपा हेल्थ इंश्योरेंस के साथ में नीवाबूपा एक्सीडेंटल पॉलिसी की शुरुआत की है। आप एक साल के लिए इस पॉलिसी को 755 रुपये में ले सकते हैं। किसी भी दुर्घटना और मौत होने पर नॉमिनी को 15 लाख रुपये का लाभ मिलता है।

इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक खाता

पोस्ट ऑफिस की इस पॉलिसी का लाभ लिए जाने के लिए इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में खाता होना आपके लिए जरुरी है। इसमें 18 साल से 65 साल के लोग लाभ उठा सतकते हैं। दिप्यांगता, आंशिक दिव्यांगता पर भी 15 लाख रुपये का लाभ प्राप्त होगा।

Also Read: SONE KA TAZA BHAV: सुबह होते ही सोने के दाम में तगड़ा उलटफेर, जल्द जानें 22 से 24 कैरेट गोल्ड का रेट

वहीं कोमाटोज होने पर 15,000 तीन महीने के बाद 10 हफ्ते तक दुर्घटना चिकित्सा प्रतिपूर्ति एक लाख रुपये तक, हड्डियां टूटने पर 25 हजार रुपये, जलने पर 10,000 रुपये तक का लाभ होगा। इसके साथ मं चिकित्सा से असीमित परामर्श मिल सकता है।

पढ़ाई और शादी के लिए भी मिलेगी मदद

इसका लाभ पॉलिसी के एक साल के कार्यकाल के समय हुए कार्यक्रमों में ही मिलेगा। इसके अलावा पॉलिसीधारक के साथ में कुछ घटित होने के समय परिवार में किसी की शादी या फिर शिक्षा के लिए पैसों की आवश्यकता पड़ने पर 1 लाख रुपये की सहायता मिलेगी।

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

पोस्ट ऑफिस के साथ में नीवाबूपा हेल्थ इंश्योरेंस का एग्रीमेंट किया गया है। इसके तहत 1 साल की 755 रुपये में पॉलिसी भी ले सकते हैं। किसी भी दुर्घटना या फिर मौत होने पर पॉलिसीधारक के मानकों के आधार पर इसका लाभ मिलता है।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow