गरीबी होगी खत्म! 20 के नोट के बदले मिल रही इतनी रकम कि खरीद सकते हैं थार गाड़ी

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इन दिनों पुराने नोट और सिक्कों के बदले आपको कई लाख रुपये तक आराम से मिल रहे हैं, जहां आप भी लखपति बनने का सपना साकार कर सकते हैं। आपके पास कोई काम नहीं अमीर बनने का प्लान बना रहे हैं तो फिर मालामाल बनने का ख्वाब पूरा कर सकते हैं। 20 के नोट की डिमांड तेजी से बढ़ती जा रही है, जिसके बदले में आपको 5 लाख रुपये तक मिल रहे हैं।

आपके पास पुराने नोट और की बिक्री करने का ऑफर हाथ से निकाला तो फिर पछातवा करना होगा, क्योंकि बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं। आप ऑनलाइन तरीके से नोट की बिक्री करने लाभ उठा सकते हैं जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है। इसलिए जरूरी है कि तनिक भी हाथ से मौका ना जाने दें।

Also Read: SONE KA TAZA BHAV: सुबह होते ही सोने के दाम में तगड़ा उलटफेर, जल्द जानें 22 से 24 कैरेट गोल्ड का रेट

बिक्री के लिए जानें 20 के नोट की खासियत

वैश्विक बाजार में आप सिंपल तरीके से 20 के नोट की सेल करने के लिए आपको जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा। इसके लिए नोट पर सबसे पहले तो सीरियल नंबर 786 का लिखा होना जरूरी है। इसके अलावा नोट का कलर भी गुलाबी होना जरूरी है।

मुस्लिम समाज में सीरियल नंबर 786 को बहुत ही लकी और पवित्र माना जाता है। घर में सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए इस्लाम धर्म के लोग इस नोट को खरीदना पसंद करते हैं।

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

आपके पास ऐसे ऐसा एक नोट रखा तो 5 लाख रुपये और तीन नोट को पंद्रह लाख में बिक्री कर सकते हैं, जो किसी बड़ी खुशखबरी से कम नहीं है। आपने नोट की बिक्री करने का ऑफर हाथ से निकाला तो फिर अफसोस करना होगा, जो किसी बढ़िया मौके की तरह है।

यहां करें नोट की बिक्री

अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में कई ऐसी वेबसाइट हैं जो पुराने वाले 20 के नोट की बिक्री कर रही हैं। इसके लिए आपको ओएलएक्स पर बतौर विक्रेता रजिस्ट्रेशन कराने का काम करेंगे। यहां आपसे ग्राहक खुद व खुद आकर जुड़ने लगेंगे।

आप मुंह मांगे दाम पर इसकी खरीदारी कर सकते हैं जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। जानकारी के लिए बता दें कि ओएलएक्स ने आधिकारिक रूप से नोट की कीमत पर कुछ नहीं कहा गया है। मीडिया की खबरों के आधार पर यह आर्टिकल पब्लिश किया है।

Also Read: सीनियर सिटीजन को इस स्कीम में ब्याज से मिल रहे 12 लाख से ज्यादा रुपये, जानें पूरी डिटेल

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow