नई दिल्ली:Powerful E-Luna e-scooter.आज के समय में लोग महंगाई से परेशान हो गए तो ऐसी गाड़ियों को खरीदारी करना चाहते हैं। जो बिजली से चलने वाली हो। यानी कि इलेक्ट्रिक स्कूटर बाइक या फिर कार खरीदना चाहते हैं। अगर आप भी इन लोगों की लिस्ट में शामिल है। तो यहां पर बहुत ही कम कीमत में मार्केट में सेल हो रही है। जबरदस्त ई-स्कूटर की जानकारी दे रहे हैं जो आपको जरूर पसंद आएगा।

ई मॉडल में आ गई 90 की दशक की धांसू स्कूटर

दरअसल आप को बता दें कि इस साल के शुरुआत में काइनेटिक ग्रीन कम्पनी द्वारा 90 की दशक की फेमसर लूना स्कूटर को नई इलेक्ट्रिक अवतार में उतारा था, जिसे उसी पुराने डिजाइन और मजबूती के साथ कंपनी ने इलेक्ट्रिक लूना को लॉन्च किया है। ऐसे में लोग खूब पसंद कर रहे हैं।

2,000 रुपये की ईएमआई में घर आ जाएगी Luna e-scooter

इलेक्ट्रिक मोपेड की शुरुआती कीमत महज 69,990 रुपये (एक्स-शोरूम) है। जिससे 2,000 रुपये की ईएमआई पर भी खरीद सकते हैं। ग्राहक इसे 36 महीने के लिए फाइनेंस ऑप्सन चुन सकते हैं।

Kinetic E-Luna में लगा है इतना दमदार बैटरी पैक

कंपनी ने इस Kinetic E-Luna में 2kWh बैटरी पैक लगाया हैं, जो 2.95bhp की क्षमता वाली हब मोटर जोड़ी गई है, जो 22Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। तो वही फीचर्स के मामले में ईवी के तरह की खासियतों को जोड़ गया है।

जिससे यहां पर हम रेंज और टॉप स्पीड की बात करें तो इलेक्ट्रिक लूना को सिंगल चार्ज में 110 किलोमीटर की रेंज मिलती है। तो वही पोर्टेबल चार्जर से फुल चार्ज होने में 4 घंटे हो जाता है। इसकी टॉप स्पीड 50 किलोमीटर प्रति घंटा है। यानि की यह एक लो स्पीड स्कूटर में से एक है।

10 रुपये खर्च पर देगा 100km रेंज

Kinetic E-Luna को बनाने वाली कंपनी का दावा हैं कि Kinetic E-Luna इलेक्ट्रिक मोपेड हर दिन महज 10 रुपये खर्च पर चल सकती है, जिससे ऐसे में हर महीने इसे चलाने में महज 300 रुपये का खर्च आएगा।

छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने...