घर के कोने में पड़ा बहुमूल्य 1 रुपये का नोट रातों रात बना देगा लखपति, पढ़ें डिटेल

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली 1 rupee note on sale: अब अगर आपके पास एक रुपये का नोट हैं तो आप घर बैठे लखपति बन सकत है। जी हां आपके पास इस समय इनकम करने का अच्छा खासा मौका है। बता दें आप ऑनलाइन 1 रुपये का नोट सेलकर लाखों की इनकम कर सकते हैं।

लेकिन इसके लिए आपके पास ये खास 1 रुपये का नोट होना चाहिए। मान लीजिए अगर आपके पास ऐसे 5 रुपये का नोट है तो आप 5 लाख रुपये तक आराम से कमा कर सकते हैं।

आपको इस नोट को सेल करने के लिए 1 रुपये के नोट की फोटों को वेबसाइट पर डालना होगा, इसके बाद में लोग आपके नोट के लिए पैसों की बोली लगाएंग और आप जिसको चाहें ये नोट सेलकर लाखों कमा सकते हैं।

ऑनलाइन कर सकते हैं बिक्री

आपको बता दें इस समय काफी सारी ऐसी वेबसाइट हैं जहां पर पुराने नोट और सिक्कों की खरीद बिक्री की जा रही है। अगर आपके पुराने नोट और सिक्कों को तय शर्तों के हिसाब से हैं तो आपको काफी अच्छे पैसे मिल सकते हैं। चलिए आपको बताते हैं कि आपको इसके लिए कौन सा वाला एक रुपये का नोट चारिए होगा।

जानकारी के लिए बता दें अगर आप इनकम की बात करें तो आप इस नोट के द्वारा 1 लाख रुपये कमा सकते हैं, तो इन नोटों को ऑक्शन में सेल करते समय आप नोटो की बोली के समय मोलभाव कर सकते हैं।

खास नोट को करें जारी

इस एक रुपये का पहला नोट का मुद्रण 30 नवंबर 1917 में जारी किया गया था। उस नोट पर किंग जॉर्ज पंचम की फोटो होती थी। आरबीआई की वेबसाइट के अनुसार 1926 में पहली बार एक रुपये के नोट की छपाई क्लोज हो गई थी। इसे 1940 में फिर से शुरु किया गया । इसके बाद इसे 1994 में फिर से बंद कर दिया गया था।

ऐसे कर सकते हैं बिक्री

अगर इस नोट की सेलिंग करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको ऑनलाइन साइट पर विजिट करना होगा। इसके बाद नोट की फोटो को अपलोड करनी होगी। अब वेबसाइट आपकी ऐड को उन लोगों तक पहुंचाएगी जो कि पुराने नोटो को खरीदते हैं। इसके बाद खरीदार आपसे सीधा कॉन्टैक्ट करेगा। कॉन्टैक्ट होने के बाद आप नोट की सेलिंग कर सकते हैं।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow