Price Cut: महीने के पहले दिन आम लोगों को मिली तगड़ी राहत , जानिए क्या हुआ सस्ता

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः जुलाई महीने का पहला दिन आम लोगों की जेब के हिसाब से बहुत ही खास रहा, क्योंकि सरकार ने कुछ बड़े ऐलान करते हुए राहत दी। केंद्र सरकार ने तगड़ी घोषणा करते तेल विपणन कंपनियों ने भी 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में तगड़ी गिरावट करने का ऐलान कर दिया है। इसके साथ ही कंपनियों ने 14.2 किलो वाले घरेलू सिलेंडर की कीमतों में किसी तरह का दबलाव नहीं किया है। कमर्शियल सिलेंडर सस्ता होने से आम लोगों की जेब को बड़ा फायदा हुआ है। इसके अलावा भी कुछ बड़े ऐलान किया गए हैं।

ये भी हुआ बड़ा ऐलान

इसके साथ ही महाराष्ट्र बजट में MMR में पेट्रोल औ डीजल के दाम पर लगाम लगाने के लिए टैक्स कटौती करने का फैसला लिया गया है। इससे मुंबई नवी और मुंबई, ढाले में पेट्रोल-डीजल के दाम काफी गिर जाएंगे। कुल मिलाकर पेट्रोल में 65 पैसे और डीजल में 2 रुपये प्रति लीटर की कटौती करने का फैसला लिया गया है।

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

नई कीमतें एक जुलाई से लागू करने का फैसला लिया गया है। वहीं, केंद्र सरकार ने बीते सप्ताह सीएनजी कीमतों में बढ़ोतरी की थी। बढ़े हुए दाम 22 जून सुबह 6 बजे से लागू किए गए थे। सीएनजी की कीमतों में एक रुपये प्रति किलो के इजाफे का ऐलान किया गया है।

इस बढ़ोतरी के बाद अब नई दिल्ली में सीएनजी के रेट 74.09 रुपये की जगह 75.05 रुपये प्रति किलो दर्ज किए जा रहे हैं। इस इजाफे का असर एनसीआर और क्षेत्र सहित उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के कई शहरों में देखने को मिल रहा है।

Also Read: सीनियर सिटीजन को इस स्कीम में ब्याज से मिल रहे 12 लाख से ज्यादा रुपये, जानें पूरी डिटेल

पेट्रोल-डीजल के दाम भी होंगे सस्ते

साल 2023 में केंद्र सरकार ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में तगड़ी गिरावट कर ग्राहकों का दिल जीत लिया। 1100 रुपये में मिलने वाला सिलेंडर अब लगभग 800 रुपये से थोड़ा ज्यादा में मिल रहा है। इसके अलावा कमर्शियल सिलेंडर के दाम में लगातार गिरावट होती जा रही है, जिससे हर किसी को बड़ी राहत मिल रही है। अगर आप सोना खरीदने की सोच रहे हैं तो फिर कतई भी देर नहीं करें, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। जानकारी के लिए बता दें कि सरकार आए दिन कीमतों में गिरावट कर हर किसी का दिल जीत रही है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow