Ration Card: अब इन लोगों को नहीं मिलेगा राशन! केंद्र सरकार ने उठाया बड़ा कदम

Avatar photo

By

Sanjay

Ration Card: राशन कार्ड वितरण को लेकर लोगों में नाराजगी देखते ही कहा जा रहा है कि अब नई तकनीक को देखते हुए लोगों को लोकोमोटिव में ई-पीओएस मशीन की मदद से राशन नहीं दिया जाएगा. इसे लेकर टैक्स अधिकारियों में नाराजगी दिख रही है. ऐसे में लोगों को बिना राशन के ही लौटना पड़ रहा है.

लोगों ने इसकी शिकायत विभाग से की है, जिसके लिए फर्टिलाइजर के माध्यम से लोगों को इन समस्याओं के समाधान के लिए जानकारी दी जा रही है, जिससे जल्द ही कई लोगों के बीच ये समस्याएं देखने को मिलेंगी. उनका समाधान किया जायेगा.

Also Read: SONE KA TAZA BHAV: सुबह होते ही सोने के दाम में तगड़ा उलटफेर, जल्द जानें 22 से 24 कैरेट गोल्ड का रेट

800000 राशन कार्ड फ्री

देखा जा रहा है कि जिले में 800000 राशन कार्डों पर निःशुल्क राशन लिया जा रहा है। जिसके लिए अगर नई तकनीक लागू की गई तो जो राशन पहले लोगों को देखने को मिलता था वह कम हो जाएगा। उन्हें राशन लेने में दिक्कत होती है. इसी वजह से लोग राशन वितरण को लेकर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं.

4जी कनेक्शन वाली लगभग 1375 मशीनें लगेंगी

बताया जा रहा है कि जिले में 4जी कनेक्शन वाली करीब 1375 मशीनें लगाई जाएंगी, जिसके तहत लोगों को राशन लेने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. क्योंकि नई ई-पीओएस मशीनों से राशन वितरण के दौरान विवरण दर्ज नहीं हो पा रहा है।

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

 All इंडिया फेयर प्राइस शॉप डिलिवरी फेडरेशन द्वारा दी गई जानकारी 

यह जानकारी ऑल इंडिया फेयर प्राइस शॉप डिलीवरी फेडरेशन के अध्यक्ष द्वारा प्रस्तुत की जा रही है। कि इन सभी नई तकनीकों के जुड़ने से लोगों के बीच राशन कार्ड वितरण में दिक्कतें देखी जा रही हैं. लेकिन जल्द ही इन समस्याओं का समाधान कर दोबारा राशन मुहैया कराया जाएगा।

क्योंकि ऐसी जानकारी सामने आ रही है कि मशीन की वजह से राशन वितरण में लोगों के बीच हंगामा मचा हुआ है. इसलिए जल्द ही मशीन की जांच कर गड़बड़ी दूर करने को कहा गया है और लोगों को फिर से नियमित रूप से राशन उपलब्ध कराया जायेगा.

Also Read: सीनियर सिटीजन को इस स्कीम में ब्याज से मिल रहे 12 लाख से ज्यादा रुपये, जानें पूरी डिटेल

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow