Ration Card: राशन कार्ड धारकों के लिए नई अपडेट! गेहूं-चावल के साथ मिलेगा 5 चीजों का लाभ

Avatar photo

By

Sanjay

Ration Card: अगर आप भी राशन कार्ड धारक हैं तो सावधान हो जाइए क्योंकि आप सभी के लिए एक नई अपडेट सामने आ रही है, अगर आप सरकार द्वारा दिए जाने वाले राशन का लाभ उठा रहे हैं तो आप सभी के लिए एक नई रिपोर्ट सामने आ रही है, जहां बताया जा रहा है कि राशन के बदले आपके खाते में पैसे डाले जाएंगे, इसकी जानकारी आपको इस लेख में दी गई है, इसे अंत तक ध्यान से पढ़ें।

राशन के बदले दिए जाएंगे पैसे

इस समय चुनावी माहौल चल रहा है और विधानसभा पार्टी की ओर से बताया जा रहा है कि पहले राशन कार्ड धारकों को सरकार की ओर से मुफ्त राशन का लाभ दिया जाता था, जिसे बदल दिया गया है और अब गेहूं की जगह एपीएल राशन कार्ड धारकों को 1500 रुपये और बीपीएल कार्ड धारकों को ₹2500 और एएवाई राशन कार्ड आधार से खाते में ₹3000 मिलेंगे। वहीं सरकार की ओर से लोगों को 5 किलो चावल दिया जा रहा है, जिससे उनका गुजारा नहीं हो पा रहा है, ऐसे में अब पहले से ज्यादा अनाज मिलने वाला है। 1 जून से राशन नियमों में बदलाव

Also Read: SONE KA TAZA BHAV: सुबह होते ही सोने के दाम में तगड़ा उलटफेर, जल्द जानें 22 से 24 कैरेट गोल्ड का रेट

राशन कार्ड को लेकर कुछ नया अपडेट आ रहा है जहां 1 जून से नियमों में बदलाव किया जाएगा, इसके साथ ही मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जानकारी मिल रही है कि अब गेहूं चावल के साथ दाल चना चीनी और तेल का लाभ भी मिलने वाला है, राशन कार्ड धारकों के लिए कई चीजें जोड़ी जाएंगी और सरकार की ओर से इस लाभ को बढ़ाया जाने वाला है, इसके लिए सरकार की ओर से राज्य के राशन कार्ड धारकों के लिए तैयारी शुरू हो गई है और जल्द ही जून से इन सभी चीजों का लाभ मिलना शुरू हो जाएगा।

राशन कार्ड धारकों को अब मुफ्त में गैस मिलेगी

इसके साथ ही राशन कार्ड धारकों को एलपीजी गैस सिलेंडर मुफ्त में मिलने वाला है, यह लाभ केवल उज्ज्वला योजना के तहत मिलता था जो माताओं और बहनों को दिया जाता था, लेकिन अब एलपीजी गैस सिलेंडर राशन कार्ड में मिलने वाला है, सभी राशन कार्ड मिलेंगे और जरूरत के हिसाब से राशन के साथ सभी तरह की सुविधाएं दी जाएंगी।

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

हालांकि अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है और न ही कोई नोटिस सामने आया है, इसे केवल आधिकारिक वेबसाइट पर अपडेट किया गया है, जिसकी जानकारी हमने आपको बता दी है।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow