Ration Card: राशन कार्डधारकों की बल्ले-बल्ले, अब गेंहू, चावल के साथ फ्री मिलेगी यह चीज, झूमे लोग

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः अगर आपका राशन कार्ड बना हुआ है तो फिर सरकार की तरफ से कई तरह के फायदे दिए जा रहे हैं, जिससे लोगों के चेहरे पर काफी खुशी देखने को मिल रही है। सरकारों की तरफ से राशन कार्डधारकों को कई तरह के अनाज का वितरण किया जा रहा है, जिससे हर किसी के चेहरे पर काफी खुशी देखने को मिल रही है। अब उम्मीद है कि नई सरकार के गठन के बाद सरकार फ्री में तेल का भी वितरण कर सकती है।

अगर ऐसा हुआ तो फिर किसी बड़ी खुशखबर की तरह होगी। सरकार ने कुछ महीने पहले फ्री खाद्य तेल का वितरण भी किया है। उम्मीद लगाई जा रही है कि एक बार फिर सरकार की तरफ से फ्री सरसों का तेल देने का काम किया जा सकता है, जो किसी बड़े तोहफे की तरह होगा। हालांकि, सरकार ने अभी आधिकारिक रूप से तो कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन मीडिया की खबरों में यह दावा किया जा रहा है।

Also Read: SONE KA TAZA BHAV: सुबह होते ही सोने के दाम में तगड़ा उलटफेर, जल्द जानें 22 से 24 कैरेट गोल्ड का रेट

राशन कार्डधारकों को मिल रहा यह बंपर फायदा

केंद्र सरकार द्वारा पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना द्वारा देशभर में फ्री राशन की सुविधा का वितरण किया जा रहा है, जिसका लोगों को बंपर फायदा मिलेगा। इसलिए राशन कार्ड एक महत्वपू्र्ण डॉक्यूमेंट बन गया है। राशन कार्डधारकों को वर्तमान में गेहूं और चावल का फायदा मिल रहा है। कुछ जगह ऐसी भी हैं जहां फ्री बाजरे का लाभ मिल रहा है।

अब सरकार इसमें सरसों का तेल और भी शामिल कर सकती है। अगर ैसा हुआ तो फिर गरीबों की मौज आ जाएगी। सरसों तेल के दाम इन दिनों बाजार में काफी महंगे हैं, जिससे हर किसी की जेब का बजट बिगड़ा हुआ चल रहा है। इसके अलावा सरकार मुफ्त राशन देने का काम तो करती ही रहेगी। देश के सभी प्रदेशों में सरकार राशन कार्ड पर बंपर सुविधा का फायदा दे रही है, जिसे जानना बहुत ही जरूरी है।

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

इतने लोगों को फ्री मिल रहा राशन कार्ड

केंद्र की मोदी सरकार की तरफ से देशभर में फ्री राशन की सुविधा का वितरण किया जा रहा है, जिसका फायदा आप भी प्राप्त कर सकते हैं। अगर आपके पास अंत्योदय कार्डधारकों को 21 किलो चावल और 14 किलो गेहूं का वितरण किया जाएगा। इसके अलावा फरवरी महीने में 21 किलो चावल, 9 किलो गेहूं और पांच किलो बाजरे का वितरण किया जाना संभव माना जा रहा है। वैसे भी देशभर में करीब 80 करोड़ लोगों को फ्री राशन की सुविधा मिल रही है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow