Relationship Tips: इन बातों की वजह से रिश्ते में आती है खटास! गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड हो जाते हैं दूर

Avatar photo

By

Govind

Relationship Tips: आजकल गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड का एक दोस्त डेट कर रहा है। जिसे देखो वह किसी न किसी के प्यार में पागल है। ऐसे में मोबाइल दोनों के बीच बातचीत का एक बेहतरीन माध्यम बन गया है। इसके अतिरिक्त, पार्टनर एक-दूसरे के साथ संवाद करने के लिए फेसबुक, इंस्टाग्राम, स्नैपचैट, टेलीग्राम या व्हाट्सएप जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हैं।

कभी-कभी दोनों पार्टनर एक-दूसरे पर इतना भरोसा कर लेते हैं कि एक-दूसरे को अपने सोशल मीडिया अकाउंट का एक्सेस दे देते हैं, जो कि सही है, लेकिन कभी-कभी यह भविष्य में आपके लिए समस्या भी बन सकता है। अक्सर ऐसा होता है कि जब कोई जोड़ा प्यार में होता है तो वह अपने प्रेमी के प्रति बहुत आकर्षित हो जाता है। हालांकि शुरुआती दिनों में दोनों को थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है। वहीं हर रिश्ते में लड़का अपनी गर्लफ्रेंड को लेकर काफी पजेसिव होता है और वह दिन भर उससे फोन पर बातें और मैसेज करता रहता है, जिससे कई बार रिश्ते में दूरियां बढ़ सकती हैं।

अक्सर जब गर्लफ्रेंड कहीं बाहर जाती है या उसके घर पर कोई फंक्शन होता है और दोनों के बीच बातचीत नहीं हो पाती है तो लड़कों के मन में ऐसे कई ख्याल आते हैं और वे खुद को रोक नहीं पाते हैं। जिसके चलते वह अपने पार्टनर को मैसेज कर उनका हालचाल पूछते रहते हैं। कई बार आपकी गर्लफ्रेंड बिजी होने के कारण आपके मैसेज का रिप्लाई नहीं कर पाती है तो आपके मन में ये ख्याल आता है कि पता नहीं वो कहां है।

उसने रिप्लाई क्यों नहीं किया, पिछले कुछ समय से उसने कोई कॉन्टैक्ट नहीं किया है. कम से कम 2 दिन. यह विचार कि उसे मुझे संदेश भेजना चाहिए, मेरा मानसिक संतुलन बिगाड़ सकता है। तो चलिए आज के इस आर्टिकल में हम आपको बार-बार मैसेज करने के नुकसान बताएंगे।

बार-बार मैसेज करने के नुकसान

आपको अपनी गर्लफ्रेंड को हर समय मैसेज करने से बचना चाहिए, क्योंकि आप नहीं जानते कि वह उस वक्त कहां होगी। हो सकता है कि वह अपने परिवार के किसी सदस्य के साथ हो. ऐसे में अगर आप उन्हें बार-बार मैसेज करेंगे तो बात बिगड़ सकती है.

कई लड़कियों को बार-बार मैसेज और कॉल करने वाले पार्टनर पसंद नहीं आते। इन्हें सीमित बातें करना पसंद होता है। बेशक, यह सच है कि आप अपनी गर्लफ्रेंड को लेकर चिंतित हैं और आपको उसकी याद भी आती होगी, लेकिन बार-बार मैसेज करने से वह परेशान भी हो सकती है। इससे रिश्ता कमजोर हो सकता है. इसलिए दोनों को इसमें संतुलन बनाना होगा, ताकि रिश्ता मजबूत हो सके।

कई बार लड़के अपनी गर्लफ्रेंड को लेकर इतने पजेसिव होते हैं कि वो अपनी गर्लफ्रेंड को किसी और के साथ देख ही नहीं पाते हैं। इस वजह से अगर उन्हें तुरंत मैसेज या कॉल का जवाब नहीं मिलता तो वे इसका गलत मतलब निकाल लेते हैं और उनकी बात सुने बिना ही उन पर बरस पड़ते हैं। ऐसे में आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आप उन्हें बहुत धैर्य के साथ मैसेज करें। उन्हें लगातार मैसेज न करते रहें.

अगर आपकी गर्लफ्रेंड तुरंत रिप्लाई नहीं कर पा रही है और किसी काम में बिजी है तो उसे उसके शेड्यूल के मुताबिक मैसेज करें। क्योंकि काम के दौरान मैसेज या फोन कॉल से व्यक्ति का मन विचलित हो सकता है। जिससे उन्हें नुकसान भी हो सकता है। इससे उनके रिश्ते में तकरार बढ़ सकती है। इसलिए दोनों आपसी समझ से ही रिश्ता कायम रखें।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow