Tomato Price Reduce: लगातार बढ़ती महंगाई से राशन,सब्जियों आदि की भी कीमतें बढ़ती जा रही हैं। जिससे आम आदमी के बजट पर भी काफी प्रभाव पड़ रहा है। इस समय टमाटर की कीमतें लगातार बढ़ती जा रही है। वहीं कीमतों को राहत देने के लिए एनसीसीएफ ने सोमवार को राजधानी दिल्ली में 60 रुपये प्रति किलो की कम कीमत पर टमाटर को सेल करना शुरु करेगा। बीते कुछ हफ्ते से टमाटर की कीमतों में काफी इजाफा देने को मिला है। कुछ दिन पहले राजधानी दिल्ली में टमाटर की कीमत 100 रुपये प्रति किलो थी।

Read More: Fortuner को नानी याद दिलाने आ गई नई MG Gloster Facelift कार, जानें फीचर्स और कीमत

Read More: Post Office की शानदार स्कीम, मंथली होगी 5500 रुपये की इनकम, जानें डिटेल्स

बारिश के समय कीमतों में इजाफा

आपको बता दें सरकार की तरफ से ये बड़ा कदम उठाया गया है। वहीं उत्पादक केंद्रों में हाल ही में बारिश की वजह से आपूर्ति की वजह से टमाटर कीमतों में काफी बढ़ोतरी देखी गई है।

Tomato Price Reduce

वहीं उपभोक्ता मामलों में मंत्रालय के मुताबिक, 27 जुलाई को राजधानी दिल्ली में खुदरा टमाटर की कीमतों में 77 रुपये प्रति किलो थी। लेकिन गुणवत्ता और जगह के आधार पर कीमतें 80 रुपये प्रति किलो से ज्यादा हो गई हैं।

आपको बता दें इसको लेकर एनसीसीफ ने एक बयान दिया है कि और कहां कि इस सुविधा को 29 जुलाई 2024 से शुरु किया जाएगा इसके बाद आने वाले समय में राजधानी दिल्ली में धीरे-धीरे दूसरी जगह पर कंट्रोल किया जाएगा।

कहां मिलेगा कम कीमत में टमाटर

संध के मुताबिक सब्सिडी वाले टमाटर सीजीओ कॉम्प्लेक्स, सीजीओ, हौज खास, लोधी कॉलोनी, आईएनए मार्केट और नोएडा, संसद मार्ग, रोहिणी और गुरुग्राम सहित काफी सारे इलाकों में सस्ते में टमाटर प्राप्त होंगे।

सरकार की इस पहल का सीधा उद्देश्य कीमतों को स्थिर रखना है और उपभोक्ताओं को कम कीमत में टमाटर प्रदान कराना है। इससे लोगों को काफी राहत मिलेगी। NCF के द्वारा कहा गया है कि इससे उपभोक्ताओं पर बढ़ रहे भार को कम किया जा सकेगा।

Tomato Price Reduce

Read More: Vivo का 50MP Sony AI कैमरा वाला फोन मचा रहा तहलका, बढ़ गई इतनी डिमांड कि लड़कियां हुई लट्टू

Read More: 28kmpl माइलेज वाली Maruti की इस कार ने तोड़ दिए सब रिकार्ड्स, शानदार फीचर्स से बन गई सबकी पहली पसंद

रिटल महंगाई में इजाफा

सरकार की ओ से जारी आंकडों के मुताबिक खाद्य कीमतों के कारण से जून में रिटेल महंगाई की दर में इजाफा होकर 5.08 फीसदी हो गई है। बहराल इससे पहले मई महीने में 4.75 फीसदी थी। जून आते-आते सब्जियों के साथ में मछली, दाल, अंडे की भी कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिली है।

आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री...