Roadways News: रोडवेज यात्रियों को लगा बड़ा झटका! परिवहन विभाग ने बढ़ाया अपना किराया

Avatar photo

By

Govind

Roadways News: मंगलवार से आम जनता के लिए परिवहन विभाग की बसों में सफर करना महंगा हो जाएगा। लखनऊ से देहरादून, वाराणसी, हरिद्वार, बरेली, रायबरेली, गोरखपुर और अयोध्या जाने के लिए लोगों को अब ज्यादा किराया देना पड़ेगा।

इसका सीधा असर लोगों के बजट पर पड़ेगा। आपको बता दें कि परिवहन विभाग ने आज रात 12:00 बजे से अपनी नई किराया सूची लागू करने का फैसला किया है, जिसके तहत कल यानी मंगलवार से परिवहन विभाग की बसों से सफर करने वाले सभी यात्रियों को बढ़ा हुआ किराया देना होगा।

परिवहन किराया बढ़ाने के पीछे वजह यह है कि नेशनल हाईवे अथॉरिटी ने 3 जून यानी सोमवार से देशभर के टोल प्लाजा की दरों में बढ़ोतरी कर दी है। जिसके चलते अब दिल्ली से लखनऊ जाना भी महंगा हो गया है। अब इतना देना होगा किराया पहले लखनऊ शहर के आलमबाग बस अड्डे से वाराणसी जाने के लिए लोगों को 467 रुपये किराया देना पड़ता था। अब मंगलवार से 470 रुपये देने होंगे।

कैसरबाग से देहरादून जाने के लिए पहले 899 का टिकट बनता था, अब 902 रुपये का टिकट बनेगा। लखनऊ के कैसरबाग बस अड्डे से हरिद्वार जाने के लिए पहले यात्रियों को 783 रुपये देने पड़ते थे, अब उन्हें 786 रुपये देने पड़ेंगे।

कैसरबाग से बरेली जाने के लिए पहले यात्रियों को 359 रुपये देने पड़ते थे, अब उन्हें 360 रुपये देने पड़ेंगे। आलमबाग बस अड्डे से बस्ती जाने के लिए पहले यात्रियों को 354 रुपये देने पड़ते थे, अब उन्हें 355 रुपये देने पड़ेंगे।

इन जगहों पर जाना भी हुआ महंगा

इसके अलावा आलमबाग बस अड्डे से रायबरेली जाने के लिए पहले यात्रियों को 124 रुपये देने पड़ते थे, अब उन्हें 125 रुपये देने पड़ेंगे। आलमबाग से गोरखपुर बस अड्डे जाने के लिए पहले यात्रियों को 445 रुपये देने पड़ते थे, अब उन्हें 446 रुपये देने पड़ेंगे। लखनऊ से अयोध्या धाम जाने के लिए पहले यात्रियों को 253 रुपये देने पड़ते थे, अब उन्हें 254 रुपये देने पड़ेंगे।

इसके अलावा लखनऊ से सीधे अयोध्या जाने के लिए पहले 227 रुपये देने पड़ते थे आलमबाग से अयोध्या जाने के लिए अब 228 रुपये देने होंगे। इसके अलावा आलमबाग बस अड्डे से कौशांबी बस अड्डे जाने के लिए पहले 737 रुपये देने पड़ते थे, जबकि अब 740 रुपये देने होंगे।

इन जगहों के किराए में नहीं हुआ इजाफा लखनऊ के चारबाग से कानपुर जाने के लिए अब 141 रुपये ही देने होंगे जो पुराना किराया है। लखनऊ के आलमबाग से प्रयागराज जाने के लिए पहले की तरह 350 रुपये देने होंगे।

कैसरबाग से सीतापुर जाने के लिए पहले की तरह 130 रुपये देने होंगे। आलमबाग से आजमगढ़ जाने के लिए पहले की तरह 452 रुपये देने होंगे। इन जगहों के किराए में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow