Sarso Tel Ki Kimat: सरसों तेल के दाम में आसमान से हुए धड़ाम, जानें 1 लीटर का ताजा रेट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः भीषण गर्मी के बीच लोग चटपटा और तेल का खाना पसंद कम कर रहे हैं, लेकिन फिर भी सरसों तेल की बिक्री में गिरावट दर्ज नहीं हो रही। अगर आपके घर-परिवार में कोई फंक्शन है तो सरसों तेल की खरीदारी कर लें, क्योंकि कीमत बहुत कम दर्ज की जा रही है। सरसों का तेल बहुत ही सस्ते में बिक रहा है, जिसका आप समय रहते फायदा उठा सकते हैं। सरसों का तेल हाई लेवल रेट से काफी कम बिक रहा है, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है।

किसी वजह से आपने सरसों तेल खरीदने में देरी की तो फिर पछतावा करना पड़ेगा। इसलिए जरूरी है कि आप सरसों तेल खरीदने से पहले आप कुछ नगरों और शहरों में इसके रेट की जानकारी प्राप्त कर रहें, जिससे आपका कंफ्यूजन खत्म हो जाएगा। आपने सरसों तेल खरीदने में देरी की तो फिर पछतावा करना होगा, जिसे जानना बहुत ही आवश्यक है।

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

यहां जानिए सरसों तेल का रेट

सरसों तेल की कीमतों में अब काफी गिरावट देखने को मिल रही है, जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है। यूपी की राजधानी लखनऊ में सरसों तेल कुल 140 से 145 रुपये प्रति लीटर तक में बिक रहा है। इसके अलावा जिला सीतापुर में सरसों तेल का रेट 147 रुपये प्रति लीटर पर दर्ज किया जा रहा है, जिसकी खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं।

जिला शाहजहांपुर में भी सरसों तेल का रेट 140 रुपये प्रति लीटर तक बिक रहा है, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है। इसके साथ ही बदायूं में भी सरसों तेल का रेट 145 रुपये प्रति लीटर में दर्ज किया जा रहा है, जो किसी बढ़िया मौके की तरह है। बरेली में भी सरसों तेल का दाम 142 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। संभल में भी सरसों तेल की कीमत काफी कम चल रही है, जहां आप 142 रुपये प्रति लीटर में खरीद सकते हैं।

Also Read: सीनियर सिटीजन को इस स्कीम में ब्याज से मिल रहे 12 लाख से ज्यादा रुपये, जानें पूरी डिटेल

पश्चिमी यूपी के इन शहरों में जानिए सरसों तेल का रेट

पश्चिमी यूपी के जिला मुजफ्फरनगर में सरसों तेल का रेट 143 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है। इसके अलावा सहारनपुर में भी सरसों तेल का दाम 145 रुपये प्रति लीटर में बिकता नजर आ रहा है। मेरठ में भी सरसों तेल का दाम 142 रुपये प्रति लीटर में दर्ज किया जा रहा है, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है। जानकारी के लिए बता दें यह कीमतें खुदरा मार्केट के विक्रेता के आधार पर प्रकाशित की गई है। रोजाना सरसों तेल के दाम जारी नहीं किए जाते हैं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow