SBI ऐसे आसानी से दे रहा ‘स्त्री शक्ति योजना’ में लाखों का लोन, डिटेल्स पढ़कर बंपर उठाएं लाभ!

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:SBI Stree Shakti Yojana. देश की आधी आबादी यानी कि महिलाएं पुरुषों के साथ कंधा से कंधा मिलाकर चल रही है। ऐसा कोई क्षेत्र खाली नहीं रह गया है। जहां पर महिलाओं ने अपने कदम ना रखे हों। तो वहीं महिलाएं बिजनेस के फील्ड में बड़े-बड़े करनामें करें तो इसके लिए केंद्र सरकार से लेकर सरकारी बैंक वित्तीय मदद प्रदान कर रहे हैं।

इन जबरदस्त योजनाओं से महिलाओं की हर संभव मदद की जा रही है, तो वही जानकारी ना होने के वजह से महिलाएं इसका लाभ नहीं उठा पाती हैं। आप को बता दें कि खबरों के माध्यम से ऐसी जरुरी स्कीम की डिटेल्स लाते रहते हैं, जिससे यहां पर आप के लिए आसानी से कम ब्याज दर पर बिजनेस के लिए लोन मिलने वाली स्कीम के बारे में बता रहे हैं।

स्त्री शक्ति योजना में ऐसे सस्ता मिल रही लोन

यहां परआज हम आपके लिए भारतीय स्टेट बैंक के द्वारा संचालित किए जाने वाली स्त्री शक्ति योजना के तहत कारोबार शुरू करने मदद स्कीम की जानकारी दे रहे हैं, जिससेली महिलाओं के लिए जबरदस्त योजना है। आपको सस्ती ब्याज दरों पर लाखों का आप लाखों का लोन मिल जाता है।

आप को बता दें कि 2 लाख रुपये से अधिक के लोन पर 0.5 फीसदी की रियायत दी जाती है. 5 लाख रुपये तक का बिजनेस लोन लेने पर महिलाओं को किसी भी प्रकार का कोलेटरल यानी गारंटी देने की जरूरत नहीं है। ब्याज दरें बैंक के द्धारा लगने वाली होगीं।

लोन अप्लाई करने के लिए ये है जरुरी दस्तावेज

भारतीय स्टेट बैंक के द्वारा संचालित किए जाने वाली स्त्री शक्ति योजना आवेदन करना चाहते हैं, तो आप को यहां पर बता दें कि आइडेंटिटी प्रूफ में वोटर आईडी, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड की कॉपी होना चाहिए और अड्रेस प्रूफ, इनकम प्रूफ में मांग गए दस्तावेज होने चाहिए।

तो वही आवेदन में बिजनेस प्लान, आपका प्रोजेक्ट रिपोर्ट, 2 साल के लिए वर्किंग कैपिटल के साथ व्यवसाय योजना, प्रमोटर का नाम, निदेशकों के नाम, साझेदारों के नाम, व्यवसाय का प्रकार, लीज़ कॉन्ट्रैक्ट की कॉपी भी जरुरी हैं, जिसके आधार पर ही आप को लोन आवेदन आगे बढ़ पाएगा।

इन काम के लिए कर सकते हैं आवेदन

  • खेती किसानी से जुड़े उत्पादों का व्यापार
  •  साबुन और डिटर्जेंट का बिजनेस
  • डेयरी का कारोबार यानी दूध-पनीर-अंडे
  • कपड़ों के निर्माण का व्यवसाय
  • पापड़ बनाने का बिजनेस
  • उर्वरकों की बिक्री या फिर कोई कुटीर उद्योग
  • कॉस्मेटिक आइटम
  • ब्यूटी पार्लर का बिजनेस  

तो वही इस तरह के लोन के लिए महिला आवेदक एसबीआई बैंक की ब्रांच में जाएं, जिससेर लोन संबंधी जरूरी लेटेस्ट जानकारी और गाइडेंस प्राप्त करें। इसके लिए उम्र कम से कम 18 साल, भारत का स्थायी निवासी होना भी जरूरी है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow