नई दिल्ली SBI Personal Loan: अक्सर देखा जाता है कि कभी किसी को पैसों की जरुरत हो जाती है। इसके लिए लोग यहां से वहां पैसों को जमा करने के लिए चक्कर लगाने पड़ते हैं। लेकिन आपको बता दें इस समय देश का सबसे बड़ा बैंक एसबीआई आपको आसानी से पर्सनल लोन (SBI Personal Loan) दे रहा है। इससे आप घर बैठे ही लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं और मात्र 5 मिनट में ही खाते में लोन की रकम प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको कहीं भी भटकने की जरुरत नहीं होगी।

आपको बता दें आप 5 मिनट में एसबीआई से पर्लनल लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। लेकिन आवेदन के लिए बैंक ने कुछ जरुरी दस्तावेजों को तय किया है। इन सभी दस्तावेज होने के बाद ही आप एसबीआई लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें- Gori Nagori के साथ हुई मारपीट, बहन की शादी में जीजा ने ही बाल खींचकर खूब पीटा

एसबीआई से 2 तरीके से ले सकते हैं लोन

अब आपते दिमाग में चल रहा होगा कि आप एसबीआई से कितना लोन ले सकते हैं। ये इस पर निर्भर करता है कि आप कहां और कैसे आवेदन कर सकते हैं। अगर आप 50 हजार रुपये का आवेदन करते हैं तो आप प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना के तहत एसबीआई बैंक से ऑनलाइन अप्लाई कर कुछ ही मिनटों में लोन की रकम बैंक से प्राप्त कर सकते हैं।

इसके अलावा यदि आप 10 लाख या फिर उससे ऊपर का लोन पाना चाहते हैं तो आप एसबीआई से पर्सनल लोन ले सकते हैं। जिसमें बैंक के द्वारा कुछ एलिजबिलिटी तय की गई हैं।

इसे भी पढ़ें- EPFO: पीएफ कर्मचारियों की खुशी का नहीं ठिकाना, इस दिन खाते में आएगा ब्याज का पैसा

पर्सलन लोन के लिए क्या है जरुरी

आपको बता दें एसबीआई पर्सनल लोन के लिए आपका सिविल स्कोर काफी अच्छा होना चाहिए और आपको एक सरकारी कर्मचारी होना चाहिए। इसके बाद ही बैंक आपको पर्सनल लोन के लिए अप्रूवल देता है। इस लोन को आप 4 स्टेप में फॉलो कर अपने खाते में लोन की रकम प्राप्त कर सकते हैं। आखिर में इस तरह एसबीआई में लोन के लिए योनों ऐप से आवेदन कर सकते हैं।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...