SBI की धाकड़ स्कीम ने किया कमाल, एक बार निवेश करने पर हर महीने होगी 12,000 रुपये की इनकम

नई दिल्ली SBI Annuity Deposit Scheme: एसबीआई देश की सबसे बड़ी बैंक में से एक है। जो कि अपने ग्राहकों के लिए तरह-तरह की स्कीम पेश करती रहती है। बैंक के द्वारा चलाई जा रही स्कीम में काफी सारी स्कीम पॉपुलर भी हैं। जिसमें एक एसबीआई एन्युटी डिपॉजिट स्कीम (SBI Annuity Deposit Scheme) है। इस स्कीम में निवेशकों को एक साथ पैसा निवेश करना होता है। इसमें तय अवधि के बाद में प्रत्येक माह गांरटी के साथ इनकम होगी।

स्कीम में कितने महीने कर सकत है निवेश

स्टेट बैंक की वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के अनुसार, Annuity Deposit Scheme के द्वारा कोई भी शख्स 3 साल से लेकर 10 साल तक के लिए रेगुलर इनकम का इंतजाम कर सकता है। बैंक की इस स्कीम में 36, 60, 84 या 120 महीने के लिए पैसा निवेश किया जाता है।

इसे भी पढ़ें- Astro Tips : 2 अक्टूबर के बाद इन राशि वालों पर बुध है मेहरबान, आर्थिक परेशानियों का खत्म होगा दौर

अधिकतम निवेश की नहीं कोई सीमा

SBI स्कीम में सभी शाखाओं में ये स्कीम पेश है। इसमें अधिकतम निवेश करने की कोई सीमा नहीं है। वहीं स्कीम में आपको कम से कम इतना पैसा जमा करना आवश्यक है कि आपने जो भी अवधि चुनी है, उस अवधि तक आपको प्रत्येक माह मिनिमम 1 हजार रुपये मिल सकें।

सेविंग खाते से ज्यादा मिलती है ब्याज

आपको बता दें इस स्कीम में ब्याज दर सेविंग खाते से अधिक है। इसमें निवेश पर उतना ही ब्याज मिलता है जितना कि बैंक के टर्म डिपॉजिट यानि कि FD पर मिलता है। खाता खोलते समय जो भी ब्याज दर होगी वह आपको स्कीम के समय तक मिलती रहेगी।

इसे भी पढ़ें- यहां मिलेगी 1.5 लाख की TVS Apache सिर्फ 30 हजार में, पूरा ऑफर हिला देगा दिमाग

स्कीम में हर महीने कम सकते हैं 12 हजार रुपये

आपको बता दें अगर आप बैंक के द्वारा दी जा रही ब्याज दर 7.5 फीसदी के आधार पर 10 लाख रुपये का निवेश करते हैं तो कैलकुलेटर के आधार पर आपको प्रत्येक माह 11,870 रुपये तकरीबन 12 हजार रुपये प्राप्त होंगे। इस स्कीम में आपको हर महीने EMI के रूप में पैसे मिलेंगे। इसके साथ में इस स्कीम की खासियत ये है कि इसमें आप लोन भी ले सकते हैं। यानि कि जब भी पैसों की जरुरत होती है तो इसमें 75 फीसदी पैसा निकाल सकते हैं।