SBI बैंक की इस एफडी योजना में निवेश करें और पाएं लाखों रुपए

Avatar photo

By

Govind

SBI: एसबीआई बैंक अपनी नई एफडी स्कीम में लोगों को खूब पैसा कमाने का मौका दे रहा है। इस योजना में आपको बैंक द्वारा दो तरह से निवेश करने का विकल्प भी दिया जाता है, जिसमें आपको दोनों ही तरह से काफी अच्छी ब्याज दरों का लाभ मिलता है।

एसबीआई बैंक देश का सबसे बड़ा बैंक होने के साथ-साथ एक सरकारी बैंक भी है, इसलिए इसमें निवेश किया गया पैसा पूरी तरह से सुरक्षित रहता है और आपको समय पर रिटर्न का लाभ भी मिलता है। एसबीआई बैंक की नई एफडी स्कीम लॉन्च के बाद से ही काफी लोकप्रिय हो गई है और देश के लाखों लोगों ने इसमें अपना पैसा निवेश किया है।

अगर आप एसबीआई बैंक की इस स्कीम में निवेश करते हैं तो आपको अलग-अलग समयावधि में अलग-अलग ब्याज दरें दी जाती हैं। अगर आप 1111 दिनों के लिए निवेश करते हैं तो बैंक आपको 6.65 फीसदी की दर से ब्याज का लाभ देता है. इसके अलावा आपको 1777 दिनों के लिए भी समान ब्याज दर दी जाती है

इसके अलावा अगर आप एसबीआई की इस नई एफडी स्कीम में 2222 दिनों की अवधि के लिए निवेश करते हैं तो बैंक की ओर से आपको 6.40 फीसदी की दर से ब्याज का लाभ दिया जाता है.

वरिष्ठ नागरिकों को ज्यादा ब्याज मिलेगा

इस एफडी योजना में निवेश करने पर एसबीआई बैंक वरिष्ठ नागरिकों को बहुत अच्छी ब्याज दरें प्रदान करता है। यदि कोई वरिष्ठ नागरिक 1111 दिनों के लिए इस योजना में अपना पैसा निवेश करता है, तो उसे बैंक द्वारा 6.15 प्रतिशत की दर से ब्याज का लाभ दिया जाता है।

इसके अलावा अगर वे इस योजना में 1777 दिनों की अवधि के लिए निवेश करते हैं, तो यदि वे 7.15 और 2222 दिनों की अवधि के लिए निवेश करते हैं, तो वरिष्ठ नागरिकों को बैंक द्वारा 7.40 प्रतिशत की दर से ब्याज का लाभ दिया जा रहा है।

एनआरआई भी कर सकते हैं निवेश

बैंक की इस योजना में न केवल भारत के स्थायी नागरिक अपना पैसा निवेश कर सकते हैं, बल्कि एनआरआई भी इस योजना में निवेश कर सकते हैं और बैंक द्वारा दी जाने वाली सर्वोत्तम ब्याज दरों का लाभ उठा सकते हैं। ये ट्रेंड कुछ ही दिन पहले शुरू हुआ और कुछ ही समय में काफी पॉपुलर हो गया है.

ग्रीन एफडी योजना क्या है?

भारत सरकार द्वारा एसबीआई बैंक की ग्रीन एफडी योजना शुरू की गई है, जिसे कई बैंक संचालित कर रहे हैं। इस योजना में आप जो भी पैसा निवेश करते हैं, उस पैसे का इस्तेमाल देश के पर्यावरण संबंधी कार्यों को वित्तपोषित करने के लिए किया जाता है।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow