अभी भी है बड़ा मौका! SBI इस स्पेशल FD पर दे रहा 7.6% का तगड़ा रिटर्न, 400 दिन में हो जाएगें मालामाल!

Ajeet Kumar
SBI Schemes

नई दिल्ली:SBI Amrut Kalash Special FD. बैंकिंग सेक्टर में सबसे पुरानी और बड़ी सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक इस समय ग्राहकों के लिए एक से बढ़कर एक योजनाओं का तोहफा देती जा रही है। बैंक के पास ग्राहकों के लिए ऐसी कई जबरदस्त योजनाएं हैं। जिसमें निवेश करने पर तगड़ा रिटर्न मिल रहा है।

- Advertisement -

मौजूदा समय में भारतीय स्टेट बैंक को चाहे और कोई बैंक ऐसी कई बैंक है जो छोटी अवधि में स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट के तौर पर योजनाओं को संचालित कर रही है। जिसमें आपको निवेश करने पर औरों के मुकाबले ज्यादा लाभ मिलता है। यहां पर आप के लिए ऐसी ही एक भारतीय स्टेट बैंक की स्पेशल एफडी स्कीम की जानकारी लाए है।

जो निवेशकों देश की बड़ी बैंक के स्कीम में निवेश करने का प्लान कर रहे हैं, जिससे मोटा रिटर्ना मिले तो  हम बात कर रहे हैं एसबीआई की अमृत कलश योजना के बारे में। बैंक की इस स्पेशल फिक्स डिपॉजिट पर 400 दिनों में ग्राहकों को तगड़ा रिटर्न मिल रहा है।

- Advertisement -

एसबीआई ने ग्राहक के लिए बंपर कमाई के द्धार खोल दिए है, जिससे यहां पर आप 30 सितंबर 2024 तक अमृत कलश में निवेश कर सकते हैं। बैंक की वेबसाइट  पर दी गई जानकारी में400 दिन” (अमृत कलश) की विशिष्ट अवधि योजना 12 अप्रैल 2023 से 7.10% की ब्याज दर पर उपलब्ध है। वरिष्ठ नागरिक 7.60% की ब्याज दर के लिए पात्र हैं।

30 सितंबर तक करें SBI अमृत कलश योजना में निवेश

आप के लिए ध्यान देने वाली बात यह हैं, कि एसबीआई की अमृत कलश योजना 30 सितंबर 2024 तक वैध रहेगी। जिससे यहां पर लोगों के लिए बंपर निवेश करने का ऑप्सन मिल रहा है।

- Advertisement -

तो वही एसबीआई की अमृत कलश योजना के बारे में और बात करें तो इस अमृत कलश सावधि जमा योजना में देश में रहने वाले नागरिकों के साथ – साथ विदेश में रहने वाले भारतीय मूल के नागरिक भी पैसे का निवेश कर सकते हैं।

बैंक ने एसबीआई अमृत कलश योजना  तहत 2 करोड़ रुपये से कम की राशि निवेश करने का मौका दे रही है। इसमें सीनियर सिटिजन को 2 से 3 साल के टेन्योर में ज्यादा इंटरेस्ट मिलता है। इसमें 5 से 10 साल तक निवेश किया जा सकता है

- Advertisement -
Share This Article