SBI अपने ग्राहकों को दे रही कमाई करने का बड़ा मौका, बैंक दे रहा शानदार ऑफर, पढ़ें डिटेल

नई दिल्ली SBI Customers: अगर आप एफडी में निवेश करने की सोच रहे हैं तो देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक SBI में निवेश कर सकते हं। बैंक ने अपने ग्रहकों को अधिक लाभ देने के लिए स्पेशल एफडी स्कीम अमृत कलश (Amrit Kalash Scheme) पेश की थी। इस स्कीम में पैसा लगाने का आखिरी मौका 30 जून था, जिसे बैंक ने आगे बढ़ाकर अब 15 अगस्त कर दिया है। बैंक के इस बड़ें फैसले से पैसा लगाने वालों को ज्यादा से ज्यादा लाभ कमाने का एक और चांस मिल गया है।

जानकारी के लिए बता दें इस स्कीम के तहत बुजुर्गों को 7.60 फीसदी की दर से ब्याज दिया जा रहा है। वहीं बैंक ने फरवरी में एक स्पेशल FD को शुरु किया था। SBI की इस स्कीम में प्रीमैच्योर और लोन की सहुलियत मिलती है। चलिए इस स्कीम के बारे में जानते हैं।

इसे भी पढ़ें- ओ तेरी! बेटी की जिंदगी में लगे चार चांद, सरकार शादी और पढ़ाई के लिए दे रही इतने लाख कि भूल जाएंगे गिनती

400 दिनों तक मिलेगा मोटा लाभ

SBI वेबसाइट के मुताबिक स्पेशल एफडी स्कीम जिसको अमृत कलश के नाम से जाना जाता है ये 400 दिन की है। इस स्कीम में साधारण लोगों को 7.10 फीसदी की दर से ब्याज मिलता है। जबकि बुजुर्गों को 7.60 फीसदी की दर से ब्याज मिलता है। ये ब्याज दर स्पेशल वी केयर स्कीम से भी अधिक है। SBI We care FD का समय 5 से 10 साल का होता है। इसमें व्यक्तिगत के लिए ब्याज दर 6.50 फीसदी और बुजुर्गों के लिए 7.50 फीसदी की दर से मिलता है।

इसे भी पढ़ें- 34 वर्षीय गब्बर ने भारत का साथ छोड़, इस देश की ओर से शुरु किया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना, देखें पूरी खबर

मिलने वाला ब्याज और टैक्स

इस स्कीम पर मिलने वाले ब्याज का भुगतान मासिक, तिमाही और छमाही पर किया जाएगा। इस FD स्कीम में मैच्योरिटी ब्याज, TDS को कमकर लोगों के खाते में जोड़ा जाता है। SBI की ये स्कीम उन लोगों के लिए लाभदायक हैं जो कि 1 से 2 साल के लिए पैसों का निवेश करना चाहते हैं। इस डिपॉजिट स्कीम में प्रीमेच्योर और लोन की सुविधा भी मिलती है। SBI की वेबसाइट के मुताबिक अगर समय से पहले FD की राशि नहीं निकाली जाती है तो जमा करते समय लागू ब्याज दर से 0.50 फीसदी से 1 फीसदी पेनाल्टी लगाई जा सकती है।