नई दिल्ली: SBI Green Car Loan. देश में सबसे बड़ी और पुरानी बैंक भारतीय स्टेट बैंक है, जो इस समय लोगों के लिए जबरदस्त प्रकार सर्विस रही है। यहां पर बैंक अपने ग्राहकों खासतौर पर कई कई तरह के लोन दे रही है। देश में इस समय इलेक्ट्रिक गाड़ियों की मांग बढ़ गई है। जिससे हर कोई अपने लिए डीजल पेट्रोल से बचत करने वाली इलेक्ट्रिक कर खरीदना चाहता है। हालांकि इलेक्ट्रिक कार की कीमत इतनी ज्यादा है कि हर किसी के खरीदने की बस की बात नहीं है। जिससे कार लोन पर लेना एक अच्छा ऑप्सन मिल रहा है।

कार मार्केट तो टाटा मोटर्स इस समय इलेक्ट्रिक कारों को खासतौर पर लांच करता जा रहा है। तो वहीं अगर आप भी इलेक्ट्रिक कार खरीदने का मन बना रहा है जिससे आप को लोन की जरूरत है तो आपको बता दें कि आप भारतीय स्टेट बैंक इलेक्ट्रिक कार पर दिए जा रहे सबसे कम ब्याज दरों पर लोन का लाभ ले सकते हैं।

भारतीय स्टेट बैंक दे रहा सबसे कम ब्याज दर पर कार लोन

देश के सबसे बड़ी बैंक भारतीय स्टेट बैंक अपने ग्राहकों को लगभग 20 लाख रुपए तक का इलेक्ट्रिक कार यानी कि ग्रीन लोन दे रही है। जिस पर बैंक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार एसबीआई इस तरह के कार लोन पर 8.95 फीस से लेकर 9.55 तक का ब्याज दर ऑफर कर रहा है।

तो वही एसबीआई टू-व्हीलर लोन पर 13.10 से 14.60 फीसदी ब्याज दर ऑफर कर रहा है। जिससे आप को यहां पर बताते हैं 20 लाख पर कितने कर ब्याज दर और  मंथली ईएमआई  क्या होगी, जिससे यहां पर आप को पता चल सकें कि बैंक के इस तरह के कान लोन के बारे में….

20 लाख तक इलेक्ट्रिक कार लोन पर लग रहा इतने तक ब्याज

इलेक्ट्रिक व्हीकल की बढ़ती मांगों को देखते हुए स्टेट बैंक ने ग्राहकों की सुविधा के लिए ग्रीन कार लोन स्कीम संचालित कर रहा है, जिससे आप एसबीआई से 5 साल के लोन पर 20 लाख की इलेक्ट्रिक कार 8.85 फीसदी रेट पर मिलता हैं,  तो मंथली ईएमआई 41,371 रुपये की पड़ेगी। इस अवधि में आप कुल 4,82,276 रुपये ब्याज चुकाएंगे।

इन दस्तावेज की पड़ेगी जरुरत

तो वही इलेक्ट्रिक कार लोन अप्लाई करने के लिए पहचान पत्र में पासपोर्ट, वोटर्स आईडी कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस आदि दे सकते हैं. एड्रेस प्रूफ के लिए राशन कार्ड, वोटर्स आईडी कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, यूटिलिटी बिल जैसे कि बिजली-पानी या टेलीफोन का बिल लगा सकते हैं।

छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने...