SBI Personal Loan: MCLR के बढ़ती दर से लोन की ब्याज दरों में काफी इजाफा हो गया है। इससे लोन लेने वालों पर काफी भार आ गया है। अगर आप लोन ले चुके हैं या फिर लेने जा रहे हैं तो बैंक की ब्याज दरों के बारे में विस्तार से जरुर जान लें। देश की सबसे बड़ी बैंक में शुमार एसबीआई से लोन (SBI Personal Loan) लेने पर अच्छा खासा ब्याज वसूल रही है।

आपको बता दें अगर आप एसबीआई से पर्सनल लोन (SBI Personal Loan) लेते हैं तो बैंक 6 सालों के लिए 30 लाख तक का पर्सनल लोन देता है। जिस पर बैंक 11.35 फीसदी की दर से ब्याज लेता है। इसके साथ में बैंक पेंशन लोन भी प्रदान करता है।

आज कम इस लेख में ये बताने जा रहे हैं कि अगर आप बैंक से 7 लाख 50 हजार रुपये तक का लोन लेते हैं जिसकी समयावधि 5 साल तय की गई है। तो आपको इस लोन पर कितना ब्याज अदा करना होगा।

SBI Personal Loan

Read More: Oppo ने किया अपना नया 5G फ़ोन तूफानी फीचर्स के साथ बाजार में लांच, कीमत के साथ जान ले इसके नए फीचर्स

Read More: एडवेंचर प्रेमियों के लिए आयेगी नई Royal Enfield Himalayan 650, ये रही बड़ी डिटेल

कितना लगेगा ब्याज: SBI Personal Loan

एसबीआई बैंक लोगों को उनकी जरुरतों को पूरा करने के लिए पर्सनल लोन (SBI Personal Loan) दे रहा है। जिसमें एसबीआई बैंक के द्वारा पर्सनल लोन (SBI Personal Loan) पर 11.35 फीसदी की दर से ब्याज ले रहा है। वहीं अगर आप साढ़े सात लाख रुपये का लोन लेते हैं तो आपको कितना ब्याज देना होगा।

जानकारी के लिए बता दें अगर आपका सिबिल स्कोर बेहतरीन है तो बैंक से लोन लेने में कोई भी परेशानी नहीं होती है। सिबिल स्कोर का ठीक होना बेहद जरुरी है। ऐसे में बैंक ने जानकारी दी है कि शुरुआती समय में आपको पर्सनल लोन (SBI Personal Loan) तभी मिलता है जब आपका सिबिल स्कोर बेहतरीन होता है। यानि कि 800 या फिर उससे ज्यादा होना चाहिए।

7,50000 में कितना देना होगा ब्याज

अगर आप 5 सालों के लिए 7,50000 रुपये का पर्सनल लोन (SBI Personal Loan) लेते हैं तो आपको कितनी EMI अदा करनी होगी। कैलकुलेशन के मुताबिक, अगर आप 5 सालों के लिए साढ़े सात लाख रुपये का पर्सनल लोन (SBI Personal Loan) लेते हैं तो आपको EMI के तौर पर 16,438 रुपये देने होंगे। यानि कि 5 सालों तक आपको सिर्फ ब्याज से ही 2 लाख 36 हजार 282 रुपये बैंक को देने होंगे।

SBI Personal Loan

Read More: Tata Harrier SUV with 5-star safety has got a discount of up to ₹ 1.45 lakh

Read More: Oppo के नए स्मार्टफोन OPPO A80 5G के फीचर्स और डिज़ाइन आया सामने, इतनी कीमत पे जल्द होगा ग्लोबली लांच

कैलकुलेशन के आधार पर 5 साल के लिए साढ़े सात लाख पर्सनल लोन (SBI Personal Loan) पर कुल आपको 9 लाख 86 हजार 282 रुपये देने होंगे। जिसमें सिर्फ ब्याज के तौर पर 2 लाख 36 हजार 282 रुपये देने होंगे।

आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री...