SBI Scheme: पैसे छापने की मशीन! SBI की ये म्यूचुअल फंड स्कीम आपको तुरंत अमीर बना देगी

Avatar photo

By

Sanjay

SBI Scheme: देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के म्यूचुअल फंड ने अपने रिटर्न को अधिकतम कर दिया है। इस फंड के तहत निवेशकों को स्मॉल कैप, मिडकैप और लार्ज कैप म्यूचुअल फंड में निवेश करने का मौका मिलता है।

अन्य फंडों की तुलना में एसबीआई फंड इस समय दमदार प्रदर्शन करने का दावा कर रहे हैं। 10 साल के रिटर्न ग्राफ पर नजर डालें तो एसबीआई म्यूचुअल फंड ने निवेशकों को 9 गुना रिटर्न दिया है। एसआईपी के जरिए निवेश करने पर निवेशकों को और भी ज्यादा फायदा हुआ है। एसबीआई के निवेशकों को बंपर रिटर्न मिला है। आइए एसबीआई म्यूचुअल फंड के प्रदर्शन पर एक नजर डालते हैं।

Also Read: SONE KA TAZA BHAV: सुबह होते ही सोने के दाम में तगड़ा उलटफेर, जल्द जानें 22 से 24 कैरेट गोल्ड का रेट

स्मॉल फंड का प्रदर्शन

एसबीआई स्मॉल कैप फंड के प्रदर्शन पर नजर डालें तो फंड ने 10 साल में 25% सीएजीआर रिटर्न दिया है। इस फंड में 1 लाख रुपये निवेश करने वालों को 10 साल बाद 9 लाख रुपये का रिटर्न मिला। एसआईपी के जरिए हर महीने 5,000 रुपये निवेश करने वालों को इस फंड में 22.5 लाख रुपये मिले। एसबीआई स्मॉल कैप म्यूचुअल फंड को अधिकतम 5000 रुपये और न्यूनतम 500 रुपये एसआईपी से शुरू किया जा सकता है।

कौन सा फंड बेहतर प्रदर्शन करता है?

एसबीआई टेक ऑपर्च्युनिटीज फंड ने निवेशकों को 10 साल में 18 फीसदी का सीएजीआर दिया है। इस फंड में 1 लाख रुपये निवेश करने वालों को 10 साल में 5.28 लाख रुपये मिले हैं। इस फंड में 5000 रुपये मासिक एसआईपी के जरिए निवेश करने वालों को 15.5 लाख रुपये का रिटर्न मिला है।

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

एसबीआई टेक ऑपर्च्युनिटीज फाउंडेशन में एसआईपी के जरिए अधिकतम 5000 रुपये और न्यूनतम 500 रुपये निवेश किया जा सकता है। एसबीआई मैग्नम मिडकैप फंड ने निवेशकों को 10 साल में 20 फीसदी का सीएजीआर दिया है। अगर किसी निवेशक ने इस फंड में 1 लाख रुपये निवेश किए होते तो उसे 10 साल में 6.16 लाख रुपये मिलते।

इस फंड ने 5,000 रुपये एसआईपी के जरिए निवेश करने वाले निवेशकों को 16.5 लाख रुपये का रिटर्न दिया है। इसके अलावा एसबीआई कंजम्पशन ऑपर्च्युनिटीज फाउंडेशन ने 10 साल में 17.87 फीसदी का सीएजीआर रिटर्न दिया है। इस फंड ने 10 साल बाद 1 लाख रुपये का निवेश करने वाले निवेशकों को 1 लाख रुपये का रिटर्न दिया है, जबकि 5,000 रुपये के सीएजीआर के जरिए निवेश करने वाले निवेशकों को 14 लाख रुपये का रिटर्न मिलेगा।

एसबीआई फोकस्ड इक्विटी फंड निवेशकों को 10 साल में 18% का सीएजीआर प्रदान करता है। इस फंड ने 10 साल बाद 1 लाख रुपये का निवेश करने वाले निवेशकों को 1 लाख रुपये का रिटर्न दिया है, जबकि 5,000 रुपये के एसआईपी के जरिए निवेश करने वाले निवेशकों को 15.5 लाख रुपये का रिटर्न मिलेगा।

Also Read: सीनियर सिटीजन को इस स्कीम में ब्याज से मिल रहे 12 लाख से ज्यादा रुपये, जानें पूरी डिटेल

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow