SBI Update: आप भी खाता है SBI बैंक में, तो आपको भी मिलने वाली है बड़ी खुशखबरी

Avatar photo

By

Sanjay

SBI Update: आजकल भारत में सरकारी बैंक नहीं रहे। अब भारत में सिर्फ एक ही सरकारी बैंक बचा है. भारत में जो सरकारी बैंक बचा है उसका नाम SBI है। दरअसल, यह बैंक अपने ग्राहकों को हमेशा कुछ न कुछ ऑफर करता रहता है। इसी वजह से लोग एसबीआई बैंक में अपना खाता भी खुलवाना चाहते हैं क्योंकि लोग इस पर बहुत भरोसा करते हैं।

अगर आप भी उन लोगों में से एक हैं जिनके पास बहुत पैसा है और कहीं निवेश करना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत उपयोगी हो सकती है। क्योंकि आज हम आपको एक बहुत ही अच्छा ऑफर बताने जा रहे हैं. आइए इस बार आपको विस्तार से बताते हैं.

Also Read: SONE KA TAZA BHAV: सुबह होते ही सोने के दाम में तगड़ा उलटफेर, जल्द जानें 22 से 24 कैरेट गोल्ड का रेट

एसबीआई बैंक

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारतीय स्टेट बैंक अब लोगों का दिल जीतने के लिए काम कर रहा है. आपको बता दें कि एसबीआई ने जमा पर ब्याज दरें बढ़ा दी हैं। जी हां, अगर आपने एसबीआई में कुछ पैसे निवेश किए हैं तो इससे लोगों को काफी फायदा होने वाला है।

आपको बता दें कि एसबीआई ने इस दर को बढ़ाकर 2 करोड़ रुपये या उससे अधिक कर दिया है, जिसकी दरें 15 मई 2024 से लागू हो गई हैं। ऐसे में अगर आपका खाता एसबीआई में है तो यह किसी सोने से कम नहीं है। आपके लिए सिक्का.

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

कितना मिलेगा ब्याज?

आपको बता दें कि बैंक ने 46 दिन से 179 दिन में मैच्योर होने वाली जमा पर दर 4.75 फीसदी से बढ़ाकर 5.50 फीसदी कर दी है. इतना ही नहीं, इस वरिष्ठ नागरिक के लिए बैंक एफडी पर ब्याज 5.25 फीसदी से बढ़ाकर 6 फीसदी कर दिया गया है. सामान्य लोगों के मुताबिक 180 दिन से 210 दिन के बीच जमा किए गए पैसे पर आपको 6 फीसदी की ब्याज दर दी जाएगी.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow