भैया SBI का तगड़ा धमाका, खाताधारकों को एफडी पर मिल रहा इतना रिटर्न की मची लूट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः अगर आप नौकरी करते हैं और दूसरे तरीके से भी पैसा कमाने की सोच रहे हैं तो फिर देर नहीं करें। भारत में अब कई ऐसे बैंक हैं जो एफडी पर बंपर ब्याज का फायदा दे रहे हैं, जिनका आप भी आसानी से लाभ प्राप्त कर सकते हैं। बैंक में एफडी करने पर ठीक-ठाक ब्याज मिल जाता है, जिससे आप मोटी रकम इकट्ठा कर सकते हैं।

आज हम आपको देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें एफडी पर करने पर तगड़ा ब्याज का लाभ मिल रहा है। आपने एफडी करने का ऑफर हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा, जिसे जानना आपके लिए बहुत ही आवश्यक है। कुल 4 लाख रुपये की एफडी पर भी छप्परफाड़ ब्याज का पैसा मिल जाएगा, जिससे आपके घर का खर्च निकल आएगा।

Also Read: SONE KA TAZA BHAV: सुबह होते ही सोने के दाम में तगड़ा उलटफेर, जल्द जानें 22 से 24 कैरेट गोल्ड का रेट

जानिए एसबीआई में एफडी का कैलकुलेशन

भारत के सबसे बड़े बैंकों में शुमार लोगों को स्टेट बैंक यानी एसबीआई पर 4 साल की एफडी पर आम ग्राहकों को 6.75 फीसदी ब्याज दे रहा है। सीनियर सिटीजन को 7.25 फीसदी सालाना ब्याज मिल रहा है, जो किसी बड़े सुनहरे मौके की तरह है। आम ग्राहक अगर आज 4 लाख रुपये की एफडी करते हैं तो मैच्योरिटी के समय आपको आराम से 5 लाख 18 हजार 463 रुपये मिल जाएंगे।

इससे आप अपने पैसों की सेविंग कर सकते हैं। इसके अलावा सीनियर सिटीजन एसबीआई में 4 लाख की एफडी चार वर्ष के लिए कराते हैं तो कैलकुलेशन के अनुसार आपको आराम से 5 लाख 28 हजार 250 रुपये मैच्योरिटी पर मिल जाएंगे। इस हिसाब से आम लोगों को 1 लाख 18 हजार 463 रुपये का ब्याज मिलेगा। वरिष्ठ नागरिकों को चार साल में 1 लाख 28 हजार 250 रुपये का ब्याज का फायदा मिलेगा।

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

एफडी तोड़ने पर होगा नुकसान

अगर आप एसबीआई से एफडी बीच में तोड़ते हैं तो फिर ब्याज का नुकसान होगा। इतना ही नहीं बैंक की तरफ से कस्टमर पर ब्याज भी लगाया जाता है। इसलिए आप एक बार एफडी करा दें तो फिर तोड़ने की ना सोचें, क्योंकि इससे आपको तगड़ा नुकसान होगा। इसलिए जरूरी है कि आप जल्द ही बैंक की ब्रांच जाएं और एफडी करा सकते हैं। आप तमाम शर्तों के साथ एफडी करने पर तगड़े ब्याज का लाभ ले सकते हैं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow