SBI PERSONAL LOAN UPDATE: अपना काम आगे बढ़ाने के लिए लोग अलग-अलग बैंकों से लोन लेते हैं. अगर आप कुछ बिजनेस या कारोबार करने का प्लान कर रहे हैं तो फिर किसी बैंक से लोन लेकर उसे पूरा कर सकते हैं. भारत में अब कई ऐसे बैंक हैं जो तगड़ी लोन राशि आराम से लोगों के देर हे हैं. इसके लिए बस आप उसे बैंक के खाताधारक होने चाहिए.

देश के सबसे बड़ा बैंक एसबीआई भी खाताधारकों को बंपर ब्याज की रकम दे रहा है, जिसका आराम से फायदा उठा सकते हैं. एसबीआई से अगर आप लोन लेना चाहते हैं तो फिर जरूरी बातों को समझना होगा, जिससे किसी तरह की परेशानी की जरूरत नहीं होगी, जिसे जानना बहुत ही आवश्यक है.

अगर आप एसबीआई से 6 लाख रुपये का 5 साल के लिए लोन लेंगे तो कितना ब्याज देना होगा, यह सब समझने के लिए जरूरी बातों को जानना होगा. इस लोन पर आपको कितनी ईएमआई देनी होगी, इसके लिए आर्टिल ध्यान से पढ़ लें.

SBI PERSONAL LOAN NEWS

Read More: Lectrix Electric Scooter का नहीं कोई तोड़, 43,999 रुपये में बनाएं अपना, रेंज मचा रही धमाल

Read More: UP Police Bharti Exam Dates: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की तारीख का ऐलान, जानिए कब होगा पेपर

सालाना ब्याज के आधार पर एसबीआई दे रहा लोन

एसबीआई में सालाना ब्याज के आधार पर पर्सनल लोन दे रहा है. आप लोन लेकर अपना काम आगे बढ़ सकते हैं, जिससे किसी तरह की परेशानी नहीं होगी. इसमें शुरुआती सालाना ब्याज दरें 11.35 फीसदी हैं, जिस मौके का आप आराम से लाभ उठा सकते हैं. शुरुआती ब्याज दर 11.35 फीसदी हैं. उन पर कस्टमर्स को पर्सनल लोन ऑफर होगा, जिनका सिबिल स्कोर 800 के करीब या इससे अधिक है.

इस स्थिति में ग्राहकों को 11.35 फीसदी ब्याज पर 6,00,000 लाख पर्सनल लोन का फायदा मिल रहा है, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है. कैलकुलेश के अनुसार, ईएमआई 13,150 रुपये बनेगी, जो आपको जमा करनी होगी. इस हिसाब से आपको 1,89,026 रुपये सिर्फ ब्याज के तौर पर चुकाने होंगे. यानी आपको जब लोन जमा करना होगा तो उसमें 7,89,026 रुपये चुकाने की जरूरत होगी. इससे आपको किसी तरह की परेशानी नहीं होगी, जिसे जानना बहुत ही आवश्यक है.

SBI PERSONAL LOAN UPDATE

एसबीआई देता बंपर फायदा

Read More: Lectrix Electric Scooter का नहीं कोई तोड़, 43,999 रुपये में बनाएं अपना, रेंज मचा रही धमाल

Read More: Lectrix Electric Scooter का नहीं कोई तोड़, 43,999 रुपये में बनाएं अपना, रेंज मचा रही धमाल

एसबीआई देश के सबसे बड़े बैंकों में गिना जाता है, जो नई-नई स्कीम चलाकर खाताधारकों को बंपर लाभ देता है. स्कीम्स और तमाम सुविधाओं की वजह से ही एसबीआई के सबसे ज्यादा खाताधारक हैं. यहां खाताधारक एफडी करके भी मोटा रिटर्न प्राप्त करते हैं. इतना ही नहीं सरकार द्वारा चलाई जा रही तमाम स्कीम्स से जुड़ने के लिए भी लोग इसी बैंक में अपना अकाउंट ओपन करवाना उचित समझते हैं, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होती है.  अगर आपका अकाउंट एसबीआई में नहीं तो फिर लोन से वंचित रह जाएंगे.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...