दादा की पॉकेट में रखा ये अनोखा 10 रुपये का नोट कर देगा आपको मालामाल,बस अपनाएं ये आसान तरीका

Sell 10 Rupee Note: पैसे बहुत तरह से कमाए जाते हैं, कुछ तो किसी प्राइवेट या सरकारी ऑफिस में नौकरी करके पैसे कमाते हैं। तो वहीं, कुछ लोग खुद का बिजनेस शुरू करके नोट छापते हैं। हालांकि, खुद का स्टार्टअप करने के लिए हमें निवेश करनी होती है। यदि आप नौकरी करने के साथ ही कुछ एक्स्ट्रा कमाई करना चाहते हैं, तो अजा हम आपको एक बेहद ही शानदार तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं। इस काम को करके आप ढेर सारा पैसा कमा सकते हैं। दरअसल, हम बात कर रहे हैं एंटीक सिक्कों और पुराने नोटों के बारे में जो अब चलन में नहीं है। इन नोटों को बेचकर आप घर बैठे मालामाल हो सकते हैं। इस समय नोटों से आप लाखों रुपये कमाई कर सकते हैं। यदि आपके पास 10 रुपये का पुराना नोट है, तो आप इसे बेचकर मालामाल हो सकते हैं। इस अनोखे नोट को बेचकर 25000 रुपये तक की कमाई कर सकते हैं।

10 रुपये वाले नोट की खासियत
10 रुपये रुपये वाले नोट की बात करें तो इसपर अशोक स्तंम्भ का चित्र बना होना चाहिए। इस नोट को सन 1943 में जारी किया गया था। नोट में उस समय के गवर्नर सीडी देशमुख का हस्ताक्षर भी होना चाहिए। इसके अलावा नोट के दूसरे तरफ नाव का चित्र भी बना हुआ होना चाहिए। इसके अलावा नोट में अंग्रेजी में 10 रुपये लिखा होना चाहिए।

10 रुपये के नोट को बेचने की प्रोसेस
अगर आप नोट को सेल करने की सोच रहे हैं तो शॉपक्लूज और मरुधर आर्ट्स पर पुराने नोट को अच्छी खासी कीमत में ख़रीदा जा रहा है। यहां पर आप नोट को बेचकर काफी सारा पैसा जमा कर सकते हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले सेलर के रूप में खुद का रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। इसके बाद आपको नोट की फोटो क्लिक करके अपलोड करनी होगी, जिसे देखकर खरीदार आपसे संपर्क करेगा। संपर्क होने के बाद आप नोट की तय कीमत पर सेल कर सकते हैं।

डिस्क्लेमर- यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना और जानकारी पर आधारित है। पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. Timesbull. Com की तरफ से इन जगहों पर पैसा लगाने की कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।