चारपाई पर पड़ा 20 का नोट आज ही 21 लाख रुपये में बेचें, जानिए आसान तरीका

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः जमाना इतने आगे निकल गया कि लोग अब घर बैठे पैसा कमाने का सपना साकार कर रहे हैं। अगर आपके पास कोई काम नहीं मालामाल होने का सपना बुन रहे हैं तो उसे पूरा कर सकते हैं, जिसके लिए कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा। वैश्विक बाजार में अब पुराने नोट और सिक्कों के बदले में आराम से कई लाख रुपये तक मिल रहे हैं जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है।

आपके घर के किसी कोने में अगर 20 का नोट रखा है तो उसे आराम से बिक्री करने का सुनहरा ऑफर होगा, जो किसी बढ़िया मौके की तरह है। आप इस नोट को आराम से 7 लाख रुपये तक में बिक्री कर सकते हैं जो मौका आपने हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा, जो किसी बढ़िया तोहफे की तरह होगी। नोट की बिक्री करने के लिए पहले जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा।

20 के नोट की खूबियां

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में जो वेबसाइट 20 के नोट की खरीदारी कर रही हैं, उसके लिए कुछ जरूरी शर्तें तय निर्धारित तय की गई हैं। सबसे पहले तो 20 के नोट पर सीरियल नंबर 786 का लिखा होना जरूरी है। इसके अलावा नोट का गुलाबी कलर होना जरूरी है। महात्मा गांधी की फोटो भी छपी होनी चाहिए। मुस्लिम समाज में सीरियल नंबर 786 को बहुत ही लकी और पवित्र माना जाता है।

इतना ही नहीं लोग घर में सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए लोग इस नंबर के नोट को खरीदारी करना पसंद करते हैं जो बढ़िया ऑफर की तरह है। आपके पास ऐसा एख नोट रखा है तो 7 लाख रुपये में सेल कर सकते हैं। ऐसे तीन नोट हैं तो फिर 21 लाख रुपये में सेल कर सकते हैं जो किसी बढ़िया मौके की तरह है।

जानिए कहां करें नोट की सेल

20 का नोट सेल करने के लिए आपको कहीं भी परेशान नहीं होने की जरूरत नहीं है। इसके लिए सबसे पहले तो ओएलएक्स पर बतौर विक्रेता रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके बाद ग्राहक आपसे खुद व खुद आकर जुड़ेंगे, जहां मुंह मांगी कीमत पर सेल करने का सपना साकार कर सकते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि ओएलएक्स ने आधिकारिक रूप से नोट की कीमत पर आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा है, लेकिन मीडिया की खबरों के आधार पर यह आर्टिकल पब्लिश किया गया है। आरबीआई किसी को नोट खरीदने और बेचने की परमिशन नहीं देता है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow