नई दिल्लीः अंतर्राष्ट्रीय बाजार में अब कई ऐसी संस्थाएं हैं जो पुराने नोट और सिक्कों के बदले में कई लाख रुपये तक देने का काम कर रही हैं, जिनका आप भी आराम से फायदा प्राप्त कर सकते हैं। वैश्विक स्तर पर अब 5 के नोट मांग बढ़ती जा रही है, जिसके बदले में आराम से 7 लाख रुपये तक मिल रहे हैं।

आपके पास घर में पांच का नोट रखा है तो फिर सिंपल तरीके से इसकी सेल कर सकते हैं, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है। घर में चारपाई या खटिया के नीचे पुराना वाला 5 का नोट पड़ा है तो फिर इसकी सेल आराम से कर सकेत हैं, जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है। आपने नोट की सेल करने का मौका निकाला तो फिर चूक जाएंगे, इसलिए जरूरी है कि आप बिक्री करने में बिल्कुल भी देरी नहीं करें, जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है।

5 के नोट की खूबियां

वैश्विक बाजार में जिस नोट की डिमांड बढ़ी हुई चल रही है, उसकी सेल आराम से कर सकते हैं। 5 के नोट पर सबसे पहले तो आगे की तरफ सीरियल नंबर 786 का लिखा होना आवश्यक है। इसके अलावा नोट पर पीछे वाली दिशा में ट्रैक्टर चलाते हुए शख्स की फोटो होने के सात पीछे टीलर का की तस्वीर छपी होनी चाहिए।

आप इन तमाम शर्तों के साथ इस नोट की बिक्री कर सकते हैं। इस्लाम धर्म में सीरियल नंबर 786 को बहुत ही लकी और पवित्र समझा जाता है। मुस्लिम लोग सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए इस नोट की खरीदारी करना उचित समझते हैं।

इसलिए आप तनिक भी नोट की सेल करना का मौका हाथ से ना जाने दें। आपके पास 5 का एक नोट रखा तो 7 लाख और तीन को 21 लाख रुपये में बिक्री कर सकते हैं। इसलिए जरूरी है कि आप नोट की सेल करने में तनिक भी देरी नहीं करें।

जानिए कैसे बेचें नोट

नोट की बिक्री करने का हम आपको सरल तरीका नीचे बताने जा रहे हैं, जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है।

आप सबसे पहले क्विकर वेबसाइट पर जाकर क्लिक करें।

फिर यहां जाकर बतौर विक्रेता अपना रजिस्ट्रशन कराएं।

इसके बाद यहां साफ सुथरी फोटो खींचकर अपलोड कर दें।

फिर कीमत लगवाएं और मुंह मांगे पैसों में बेच सकते हैं।

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...