रेल यात्रियों को मोदी सरकार का तोहफा! यहां पर संचालित हो रही स्पेशल ट्रेन, अब बड़े आराम से होगा सफर

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: देश में हर रोज लाखों लोग भारतीय रेल से यात्रा करते रहते हैं। जिससे भारतीय रेल का नेटवर्क देश के कोने-कोने तक फैला है। देश में पढ़ने वाले त्योहारों और और मौकों को बीच रेल यात्रियों की सुविधाओं के लिए ऐसे कई संख्या में स्पेशल ट्रेन संचालित करता रहता है। जिससे यहां पर लोग सुरक्षित इन स्थानों पर बड़े आराम से पहुंच सके। खबर हैं किपूरी के जगन्नाथ धाम के तीर्थ यात्रियों के लिए कई संख्या में स्पेशल ट्रेन का संचालन किया जा रहा है।

जगन्नाथ धाम उत्सव जुटेगी तीर्थ यात्रियों की भारी भीड़

आप तो बता दें कि पुरी के जगन्नाथ धाम हर साल लाखों की संख्या में तीर्थ यात्रियों की भारी भीड़ जुटती है, जिससे यह दुर्लभ अवसरों में से एक है जब देवता सार्वजनिक रूप से दिखाई देते हैं, जिससे भक्तों को प्रसिद्ध रथ यात्रा से पहले उन्हें करीब से देखने का मौका मिलता है।

तो वही देश के अलग-अलग हिस्सों से आने वाले तीर्थ यात्रियों को किसी प्रकार से परेशानी ना हो तो इसके लिए रेलवे भारी संख्या में स्पेशल ट्रेन संचालि करने जा रहा है। आप को बता दें कि रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए रथ यात्रा के दौरान पुरी से 315 स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है। खबरों ने बताया जा रहा हैं, कि केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शुक्रवार को नई दिल्ली में बैठक बुलाई थी। इस दौरान ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी और उनके 2 उपमुख्यमंत्रियों कनक वर्धन सिंह देव व प्रवती परिदा को इस बारे में जानकारी दी गई।

केंद्रीय रेल मंत्री ने कही ये बड़ी बात

आप को बता दें कि केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस बैठक में कहा कि  6 जुलाई से 19 जुलाई के बीच रथ यात्रा उत्सव के लिए 315 स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी। ओडिशा का अधिकांश हिस्सा भी इसके दायरे में आएगा। उन्होंने बताया हैं कि, रेल मंत्रालय उत्सव के दौरान पुरी में 15,000 श्रद्धालुओं के ठहरने की व्यवस्था भी करेगा।

अमरनाथ यात्रा के लिए भी स्पेशल ट्रेन

तो वही भारतीय रेलवे ने अमरनाथ यात्रा के मद्देनजर 3 जुलाई से जम्मू के लिए मौजूदा ट्रेनों के फेरे बढ़ाएगा और नई ट्रेनें भी चलाएगा। जिससे यहां पर लोगों के सुविधा के लिए आने जानें के लिए रेल का सहारा ले सकेगें।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow