Business Idea: बारिश आते ही शुरु करें कमाई वाला बिजनेस, हर महीने होगी छप्पफाड़ इनकम

Adarsh Pal
Business Idea Under Rupees 5000
Business Idea Under Rupees 5000

नई दिल्ली Business Idea Under Rupees 5000: बारिश का मौसम आ गया है। ऐसे में हम आपको एक शानदार बिजनेस प्लान बताने जा रहे हैं जिससे ताबड़तोड़ इनकम होगी। इस बिजनेस की खास बात ये है कि इसमें आपको ज्यादा पैसों की आवश्यकता नहीं है। सिर्फ 5 हजार रुपये से आप इस बिजनेस को शुरु कर सकते हैं। बारिश के मौसम में ये बिजनेस आपके ऊपर पैसों की बारिश कर देगा।

- Advertisement -

ये शुरु करें बिजनेस

बारिश के मौसम में आप रेनकोट, रबर शूज, छाता जैसी चीजों का बिजनेस कर सकते हैं। इन चीजों को आप थोक में खरीदकर फुटकर में सेल करेंगे तो आपका जबरदस्त इनकम होगी। मानसून का सीजन करीब 3 महीने रहता है। शुरु के एक महीने में ही मोटी इनकम हो जाती है। सीजन खत्म होने के बाद भी इनकी काफी सेलिंग होती रहती है। आपको बता दें ये चीजें खराब नहीं होती है। ऐसे में इनको अगले सीजन में भी सेल कर सकते हैं।

कहां पर खरीदें सामान

इन सामान को आप पास के थोक बाजार से खरीद सकत हैं। अगर आप दिल्ली एनसीआर में रहते हैं तो आप दिल्ली की सदर मार्केट से इन समान को थोक में खरीद सकते हैं। इसके साथ में इंडिया मार्ट जैसी वेबसाइट पर भी खरीदा जा सकता है। अगर गूगल में जरा सर्च करेंगे तो आपको मैन्युफैक्चर्स मिल जाएगा। आपके लिए ये ज्यादा सहीं होगा कि आप माल सीधा मैन्युफैक्चर्स से खरीदें।

- Advertisement -

कितनी होगी कमाई

आप अपने बिजनेस की शुरुआत 5 हजार रुपये के बिजनेस से कर सकते हैं। यदि इस बिजनेस में मार्जिन की बात करे तो 100 फीसदी से ज्यादा मार्जिन मिलता है। यदि आप मेट्रो शहर में रहते हैं और उसे वहां पर बेचते हैं तो ज्यादा मार्जिन हो सकता है।

रेनकोट का थोक मार्केट में 50से 80 रुपये की रेंज में मिल जाता है। इसे आप 100 से 200 रुपये में आसानी से सेल कर सकते हैं। वहीं थोक में छाता 20 से 25 रुपये में मिल जाता है। इसकी फुटकर कीमत 200 से 300 रुपये है। ऐसे में आप हर महीने 30 से 40 हजार रुपये की कमाई कर सकते हैं।

- Advertisement -

कहां पर शुरु करें बिजनेस

अगर आप किसी सोसाइटी या फिर बड़ी कॉलोनी में निवास करते हैं तो घर बैठकर भी इस बिजनेस को शुरु कर सकते हैं। वहीं यदि कोई दुकान हैं तो लहां पर बिजनेस को शुरु किया जा सकता है। अगर कोई दुकान नहीं है तो किसी दुकान वाले बात करके उसी की दुकान पर 3 महीने के लिए जरा सा भाह किराएं पर ले सकते हैं। आप ऑनलािन प्लेटफॉर्म जैसे कि फ्लिपकार्ड, अमेजन पर भी ये बिजनेस शुरु कर सकते हैं।

- Advertisement -

Latest News

Share This Article