Business Idea: ऑनलाइन शुरु करें ये बिजनेस, घर बैठे होगी तगड़ी इनकम, जानें पूरी डिटेल

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली Business Ideas Under 5000: महिलाएं अक्सर सोचती है कि घर बैठे कोई ऐसा तरीका मिल जाए जिससे वह इनकम कर सकें। अगर आप भी एक हाउसवाइफ हैं तो ऐसे काफी सारे बिजनेस हैं जिनको शुरु कर आप लाखों रुपये कमा सकती हैं। महिलाओं को इन बिजनेस को शुरु करने के लिए 5 हजार रुपये तक की लागत लगानी होगी। चलिए इस बिजनेस के बारे में विस्तार जानते हैं।

घर बैठे पढ़ांए ट्यूशन

अगर आपके टीचिंग स्किल्स है तो आप घर बैठे ट्यूशन पढ़ सकती हैं। ऑनलाइन टीचिंग और ऑनलाइन पैसे कमाने का एक शानदार तरीका है आपको इसके लिए सब्जेक्ट और पढ़ाने के तरीके की अच्छी समझ होनी चाहिए। जिससे कि स्टूडेंट को आसानी से समझ में आ जाए। अगर आपको किसी की मदद लेनी हो तो आप ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के द्वारा प्रदान की जाने वाली सहायक सुविधाओं का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Also Read: SONE KA TAZA BHAV: सुबह होते ही सोने के दाम में तगड़ा उलटफेर, जल्द जानें 22 से 24 कैरेट गोल्ड का रेट

बेकरी बिजनेस करें शुरु

क्या आपको बेकिंग पसंद है और आप एक बेकरी शुरु करना चाहते हैं अगर हां तो आप केवल 5 हजार रुपये से 10 हजार रुपये के निवेश से मिनरल वायर सप्लाई या फिर बेकरी प्रोडक्ट का बिजनेस स्थापित कर सकते हैं। दोनों में ही शुरुआती लागत कम है और लाभ की भी संभावना ज्यादा है। इस बात का भी ध्यान रखें कि यूनिक बेकरी प्रॉडक्ट को जनता तक पहुंचना चाहिए और उसी के बारे में ग्राहकों से फीडबैक जमा करना काफी जरुरी है।

खोलें अपना स्टूडियो

आपको 5 हजार रुपये का बिजनेस शुरु करने के लिए एक सबसे बेहतरीन ऑप्शन डिजिटल स्टूडियों खोलने का है। डिजिटल स्टूडियों से आप छोटे-मोटे फंक्शनस में जाकर अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। अगर आपको फोटो क्लिक करनी पसंद है तो इस बिजनेस को आप कर सकते हैं। इसमें आपको बर्थडे पार्टी और घर के फंक्शन में फोटो क्लिक करनी होगी। इसके बाद आप मोटा पैसा कम सकते हैं।

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

वेडिंग प्लानिंग का बिजनेस

आज के समय शादियों का मैनेजमेंट भी लोग कराते हैं। ऐसे में आप वेडिंग प्लानिंग का बिजनेस शुरु कर सकते हैं। इसके लिए आपको केटिरिंग डेकोरेशन, शादी से जुड़ी प्लानिंग का ध्यान में रखना होगा और आप हर पार्टी का अलग से चार्ज ले सकती हैं।

वेडिंग प्लानर का काम छोटे स्तर पर भी शुरु किया जा सकता है क्यों कि इस काम क लिए आपके पास अनुभव होना काफी जरुरी है। अगर आपको लगता है कि आप क्लाइंट ला सकती हैं और शादियों का मैनेजमेंट बढिया से कर सकती हैं तो फिर आपको ज्यादा निवेश करने की आवश्यकता नहीं है। इसके बाद में आप खुद की वेडिंग प्लानिंग कंपनी ओपन कर सकते हैं और इससे आपके क्लाइंट भी बढ़ेंगे।

Also Read: सीनियर सिटीजन को इस स्कीम में ब्याज से मिल रहे 12 लाख से ज्यादा रुपये, जानें पूरी डिटेल

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow