Business Idea: कम लागत में शुरु करें ये शानदार बिजनेस, मंथली होगी 50,000 रुपये तक इनकम!

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली Business Idea Of Car Washing: देश और दुनिया में ऐसे काफी सारे बिजनेस हैं जिनको शुरु करने के लिए ज्यादा पैसों की आवश्यकता नहीं होती है। अगर आप भी बिजनेस शुरु करना चाहते हैं और ज्यादा पैसे नहीं है तो आप कम पूंजी में शुरु होने वाले बिजनेस शुरु कर सकते हैं।

अगर आप बिजनेस शुरु करते ही लाभ कमाना चाहते हैं तो ये बिजनेस आपके काम आ सकता है। लेकिन आपको सिर्फ धैर्य रखे की आवश्यकता हैं। हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे ममें बताने जा रहे हैं जिसको आप सिर्फ 15 हजार रुपये में शुरु कर सकते हैं। इसके लिए आपको काफी ज्यादा कुछ करने की आवश्यकता नहीं होगी।

जाने क्या है बिजनेस

अगर आपके पास कम पैसा हैं तो भी आप बिजनेस को शुरु कर सकते हैं। 15 हजार रुपये में आप कार वॉशिग का बिजनेस शुरु कर सकते हैं। ये ऐसा बिजनेस है जो किसी भी छोट-बड़े शहरों में चला जाता है। अगर आपने किसी बड़े शहर में सोसायटी के आसपास काम शुरु कर दिया है तो आपकी इनकम काफी ज्यादा हो सकती है।

किन चीजों की होती है जरुरत

बता दें कार वॉशिंग का बिजनेस शुरु करने के लिए आपको काफी ज्यादा चीजों की आवश्यकता नहीं होती है। एक प्रेशनर मशीन लेनी होती है, जो कि रीब 10 से 12 हजार रुपये मिल जाते हैं। इसके साथ में आपको पाइप और नोजल भी मिल जाते हैं। इस मशीन की सहायता से प्रेशर अच्छा आता है। जिससे कि कार अच्छे से साफ हो जाती है।

इस मशीन को आप किराएं पर ले सकते हैं। इसके साथ जगह खुद है तो काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं। इसके अलावा पॉलिश लेनी होती है। इन सभी में आपकी कुल लागत 15 हजार रुपये से ज्यादा नहीं आएगी।

जानें कितनी होगी इनकम

अगर आप एक कार की धुलाई 150 से 300 रुपये के बीच में करते हैं तो मान लें कि कार की धुलाई के औसतन 200 रुपये चार्ज करते हैं यदि आपने दिन में 6 कार की धुलाई की है तो आपको 1200 रुपये प्राप्त होंगे। 1200 रुपये गर रोज के हिसाब से 36 हजार रुपये हो जाते हैं।

अगर महीने में दो तीन छुट्टी भी मान लें तो महीने का कम से कम 30 से 40 हजार रुपये आराम से कमा सकते हैं। अगर आपके पास ज्यादा कार आती है तो इनकम ज्यादा भी हो जाएगी। आप 50 हजार रुपये से ज्यादा मंथली कमा सकते हैं।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow