Car Washing Business Idea: आज की दौड़भाग भरी जिंदगी में कोई भी नौकरी की किचकिच में नहीं पड़ना चाहता है। इसी वजह से हर कोई अपना खुद का बिजनेस शुरु कर रहा है। इसके बाद बंपर कमाई कर रहे हैं। अगर आप घर में बैठे-बैठे कोई बिजनेस शुरु करना चाहते हैं और अच्छी खासी इनकम प्राप्त करना चाहते हैं तो इस बिजनेस को शुरु कर सकते हैं।

हम जिस बिजनेस की बात कर रहे हैं इससे 25 हजार से 50 हजार रुपये तक की मंथली कमाई कर सकते हैं। दरअसल हम बात कर रहे हैं कार वाशिंग बिजनेस के बारे में, ये बिजनेस सुनने में जरा रोडसाइड बिजनेस लगता है लेकिन आप इस बिजनेस से मंथली बंपर कमाई कर सकते हैं।

आपको बता दें ये अच्छा खासा प्रोफेशनल बिजनेस है। इसकी अच्छी बात ये है कि अगर आपका काम अच्छा चल जाता है तो आप कार मैकेनिक की एक टीम हायर कर सकते हैं। इसके बाद इस बिजनेस को प्रोफेशनल बिजनेस बना सकते हैं।

Car Washing Business Idea

Read More: Weather Forecast: यूपी, उत्तराखंड और बिहार में फिर बिगड़ेगा मौसम का हाल, इन इलाकों रिकॉर्डतोड़ बारिश की चेतावनी

Read More: Sunita Baby sets the internet on fire with steamy dance on ‘Teri Nachai Nachu Su’

कैसे शुरु करें ये बिजनेस

कार वाशिंग के बिजनेस को प्रोफेशनली शुरु करने के लिए मशीन की आवश्यकता होती है। मार्केट में काफी सारी मशीनें हैं जिनकी कीमत 12 हजार रुपये से लेकर 1 लाख रुपये तक है। वहीं छोटे स्तर में बिजनेस को शुरु करने के लिए काफी कम कीमत वाली मशीन खरीद सकते हैं।

इसके बाद में जब आपका बिजनेस चल जाता है तो एक बड़ी मशीन का उपयोग कर सकते हैं। 14 हजार रुपये की मशीन की खरीद सकते हैं। इसमें आपको 2 हॉर्स पावर वाली मशीन मिल जाए जो कि बेहतर काम करेगी। इस 14 हजार रुपये में आपको पाइप और नोजल आदि मिल जाएगा।

इसके अलावा आपको 30 लीटर का वैक्यूम क्लीनर खरीदना होगा। जिसकी कीमत 9 हजार से 10 हजार के बीच में है। कार धोने के लिए शैंपू, ग्लब्ज, टायर पॉलिस और डैशबोर्ड पॉलिस की 5 लीटर की केन खरीदें। इनको मिलाकर 17 सौ रुपये का बजट बन जाता है। बस एक बात का ध्यान रखें कि आप अपने बिजनेस को ऐसी जगह पर खोले जहां पर भीड़-भाड़ कम हो। नहीं तो कार पार्किंग करने में समस्या होने लगती है। कम बजट में आप किसी मैकेनिक की दुकान को आधे किराएं में लेकर कार वाशिंग शुरु कर सकते हैं। इससे पैसे भी बचेंगें और अच्छा खास रिस्पॉन्स मिलेगा।

Car Washing Business Idea

Read More: Hero Cruiser 350: Stunning Looks, Modern Features, Impressive Specs

Read More: तो ये किसान कर सकते हैं फसल बीमा योजना में रजिस्ट्रेशन! जानिए जरुरी दस्तावेज से लेकर आवेदन का प्रोसेस

कितनी होगी इनकम

कार वाशिंग के बिजनेस में चार्ज शहरों के हिसाब से हैं। आमतौर पर 150 रुपये से 450 रुपये है। बड़े शहरों में कार धुलाई 250 रुपये में होती है। बडी कार की धुलाई का चार्ज 350 रुपये से लेकर 450 रुपये है। अगर दिन में 7 से 8 कार मिल जाती है। 250 रुपये के हिसाब से 2 हजार रुपये की कमाई हो जाएगी। इसके साथ में बाइक्स भी आ सकती है। इस हिसाब से आप मंथली 40 से 50 हजार रुपये की कमाई कर पाएंगे।

आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री...