Sukanya Samriddhi Yojan: इन लड़कियों का नहीं खुलेगा सुकन्या समृद्धि योजना में खाता! जानें जल्दी

Avatar photo

By

Sanjay

Sukanya Samriddhi Yojan: सरकार बेटियों के लिए नई-नई योजनाएं शुरू करती है, इन्हीं में से एक है सुकन्या समृद्धि योजना, इसके लिए बेटी के माता-पिता अपनी बेटी के लिए खाता खुलवा सकते हैं।

सरकार बेटियों के लिए कुछ न कुछ योजनाएं लाती रहती है। ऐसी ही एक योजना का नाम है सुकन्या समृद्धि योजना. सुकन्या समृद्धि योजना के तहत 10 साल तक की बेटी के लिए खाता खोला जा सकता है. जबकि बेटियां 21 साल की उम्र में इस खाते से पैसे निकाल सकती हैं.

Also Read: SONE KA TAZA BHAV: सुबह होते ही सोने के दाम में तगड़ा उलटफेर, जल्द जानें 22 से 24 कैरेट गोल्ड का रेट

यह एक बचत योजना है, जिसके तहत 8.2 की ब्याज दर मिलती है। इस स्कीम के जरिए आप 250 रुपये से लेकर 1.5 लाख रुपये तक जमा कर सकते हैं. आपको बता दें कि सुकन्या खाता एक परिवार की केवल दो लड़कियों के लिए ही खोला जा सकता है। इसमें एक लड़की के लिए केवल एक ही खाता खोला जा सकता है।

इस योजना के तहत बहुत से लोग हर साल अच्छी खासी रकम निवेश करते हैं क्योंकि इसमें काफी अच्छा ब्याज मिलता है। इस योजना के तहत आप 18 साल की उम्र के बाद जमा रकम का 50 फीसदी निकाल सकते हैं. बाकी हिस्सा बेटी की पढ़ाई और बाकी चीजों के लिए बचाकर रखते हैं।

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow