Suzlon Energy Share: सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड के शेयर लगातार लोगों की नजर में बने हुए हैं। लोग इन शेयरों की खरीदारी धड़ाधड़ कर रहे हैं। कल के दिन यानि कि गुरुवार को सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड के शेयरों ने 5 फीसदी की रफ्तार पकड़ी है। जिसके बाद इन शेयरों की कीमत 63.74 रुपये पहुंच गई है। 52 हफ्तों में सबसे ज्यादा रफ्तार पकड़ने वाले शेयर बन गए हैं।

आपको बता दें बीते दिन बुधवार और मंगलवार को भी इन शेयरों ने अपनी तरक्की की थी। शेयरों में दिखी इतनी तेजी से जून के नतीजे सामने आ गए हैं। असल में जून तिमाही में सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड तगड़ा मुनाफा हुआ है। जून तिमाही में कंपनी ने 200 फीसदी ग्रोथ हासिल की है, जिसके बाद ये 302 करोड़ रुपये पहुंच गई है।

Suzlon Energy Share

Read More: Bank Holidays in August 2024: अगस्त महीने में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, जाने से पहले चेक करें लिस्ट

Read More: Ayushman Card: आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए ऐसे चेक करें अपनी पात्रता, बेहद आसान है तरीका

वहीं कंपनी के द्वारा 30 जून को नेट कैश स्टेट्स 1197 रुपये करोड़ बताया गया था। यहीं नहीं जून तिमाही के आखिर तक सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड का ऑर्डर 3.8 गीगावॉट हो गया है। कंपनी के इतिहास में इतनी ज्यादा ग्रोथ देखी गई है। उधर ब्रोकरेज फर्म जेएम फाइनेंशियल ने इन शेयरों पर 71 रुपये का टारगेट रेट सेट कर दिया है।

शेयर बना रहे मालामाल

आपको बता दें इस साल इस शेयर ने 65 फीसदी की ग्रोथ हासिल की है और बीते एक साल में 234 फीसदी की ग्रोथ हासिल की है। 5 सालों में इस शेयर में करीब 1400 फीसदी की बढ़ोतरी देखी गई है। इस समय इसका प्राइस 4 रुपये बढ़कर 63.74 रुपये तक पहुंच गया है। इन 52 हफ्तों में सबसे ज्यादा कीमत 63.74 रुपये है और सबसे कम कीमत 17.43 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 85618.77 करोड़ रुपये पहुंच गया है।

ब्रोकरेज की क्या है राय

नुवामा इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज के द्वारा बताया गया है कि कंपनी ने जून की तिमाही के परिणाम में काफी मशक्कत की है और ये परिणाम हासिल किया है। इसका ऑपरेटिंग मार्जिन स्ट्रीट उम्मीद से काफी ज्यादा है। इसमें टैक्स के बाद लाभ हर साल करीब 3 गुना बढ़ा है। नुवामा इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज के द्वारा बताया गया है कि हम इस शेयर पर काफी समय से नजर रखे हुए हैं। ब्रोकरेज फर्म ने इस स्टॉक पर 64 रुपये का टारगेट सेट किया है।

Suzlon Energy Share

Read More: Ration Card Update: 1.50 करोड़ से ज्यादा लोगों के बनाएं जाएंगे राशन कार्ड, फटाफट जानें खुशखबरी

Read More: Lucky Plants: मनी प्लांट्स से ही ज्यादा चमत्कारिक होते हैं ये 4 पौधे, होगी खूब तरक्की, कम समय में बन जायेंगे अमीर!

स्टॉक मार्केट के एक्सपर्ट के मुताबिक, अगर आप अभी इन शेयरों की खरीदारी करते हैं या फिर अभी इनमें पैसा लगाते हैं तो आप मालामाल हो जाएगे। 52 हफ्तों में सुजलॉन एनर्जी शेयर 200 फीसदी की ग्रोथ हासिल कर पाएंगे। जिसके बाद आपको 200 फीसदी तक का लाभ प्राप्त होगा।

आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री...