1 रुपए का नोट की कीमत आसमान पर! आपके पास है तो ऐसे बेचें और बन जाएं अमीर

Ajeet Kumar
Old Coins Collection

नई दिल्ली: चाहें साल बीत जाएं, लेकिन कई लोग ऐसे हैं जिन्हें यूनीक चीज़ों को सहेज के रखने का बड़ा शौक होता है। जिससे आज के जमाने में कमाई का अच्छा तरीका मिल रहा है, जिससे यहां पर आप ने भी यूनीक चीज़ों में एनटीक क्वाइंस और नोट्स को अपने पास में रखा है, जिससेकी पुराने सिक्के और नोट (Old Coins Collection) में यहां पर बताया गया 1 रुपए नोट निकाल कर बताए गए प्रोसेस से लिस्ट करने पर लाखों रुपए मिल सकते हैं।

- Advertisement -

अगर आपने भी काफी समय से ये पहले जमाने नोट या सिक्के संभाल कर रखे है, तो आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। बता दें कि पुराने सिक्कें और नोट को एंटीक कैटेगरी (Antique Coins) में रखा जाता है। जिससे हम यहां पर सिर्फ 1 रुपए वाले नोट की बात कर रहे हैं, अपनी खासियत के वजह से मांग में है।

7 लाख में सेल हो रहा 1 रुपए का नोट

दरअसल जिस 1 रुपए नोट की बात कर रहे हैं, जो आजादी से भी पहले का हैं, जिसके जरिए आप लखपति बन सकते हैं। आप को बता दें कि 1 रुपये का यह नोट ब्रिटिश इंडिया में ही छपा था और चलन में था। जिसे साल 1935 में जारी किया गया था, जिस पर उस समय के तत्कालीन गवर्नर जे डब्ल्यू केली के साइन बने हुए हैं, तो वही और भी खासियत की बात करें को  इस नोट पर ब्रिटिश इम्पेरर जॉर्ज किंग पंचम की तस्वीर छपी हुई है।

- Advertisement -

विभिन्न ऑनलाइन पोर्टल पर बताए गए नोट की कीमत बात करें तो इसके 7 लाख रुपये में बेचा जा रहा है, क्योंकि आजादी से पहले नोट की मांग बढ़ गई है, जिससे यहां पर सेल करें दुर्लभ और सिक्के लोगों को अमीर बना रहा है।

यहां पर सेल करें 1 रुपए का नोट

अगर आप के पास में यहां पर बताया गया 1 रुपए का नोट है, जिसे आप सेल करना चाहते हैं, तो आप इसे quickr, ebay, indiancoinmill, Indiamart प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन बेच सकते हैं। इस प्लेटफॉर्म पर खरीदार दुर्लभ पुराने नोट और सिक्के पाने के लिए हजारों का भुगतान करते हैं, हालांकि आप को इस काम में बड़े सावधान रहने की जरुरत है, जिससे किसी के झासें में ना आए।

- Advertisement -
Share This Article