Optical Illusion: इंसानों के बीच छिपे हुए हैं 3 उल्लू, 10 सेकंड में ढूंढ लिया तो कहलाएगें सुपर जीनियस!

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: Optical Illusion: इंटरनेट पर आजकल बहुत सी ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरें वायरल होती रहती हैं, जिसे देखकर आप का सिर चकरा जाता होगा। बता दें कि इल्यूजन इतने कठिन होते हैं कि उन्हें समझ पाना सब की बस की बात नहीं, हालांकि यहा आप तेज और फोकस्ड दिमाग लगाते हैं, तो सॉल्वड हो ही जाता है।

आज हम आप के लिए ऐसा टास्क लाए हैं, जिससे आप पूरा करते हैं, तो सुपर जीनियस कहलाएगें। जी हां दरअसल आज का चेलेंन्ज आपके लिए कुछ ऐसा है जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। आज का ऑप्टिकल इल्यूजन आपको सिर्फ 10 सेकंड में ही सॉल्व करना है। अगर आपने यह सॉल्व कर लिया तो आप सुपर जीनीयस कहलाएंगे।

20 सेकंड में पूरा कर आज का चेलेंन्ज

इस ऑप्टिकल इल्यूजन में कई इंसानों के बीच तीन उल्लू छिपकर बैठे हुए हैं, जिसे आप को सर्च करना है। हालांकि आप को बता दें कि इसके लिए आप किसी दोस्त का सहारा भी ले सकते हैं। आज कि चुनौती ये है कि अगर आप छिपे उल्लुओं को 20 सेकंड के भीतर ढूंढ लेते हैं, तो आप बकिए में कमाल का दिमाग रखते हैं।

दरअसल ऑप्टिकल इल्यूजन न केवल आपके दिमाग की कसरत करवाते हैं, बल्कि आपका आईक्यू लेवल भी बढ़ाते हैं, जिससे आप यहां पर अपनी दिमाग की कसरत कर सकते है।

तो वही ऑप्टिकल इल्यूजन को बनाने वाले आर्टिस्ट ने उल्लुओं को इंसानों के बीच कुछ ऐसे छिपाया है कि तमाम कोशिशों के बाद भी लोग उसे 10 सेकंड के अंदर तो नहीं सर्च कर पाएंगे। यदि आपको लगता है कि आपकी नजर बाज से भी तेज है, तो फिर आप बताएं कि आखिर वो तीन उल्लू कहां पर दिख रहे है।

Owls

इस ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीर को गौर से देखने पर आपको हंसते-मुस्कुराते और शांत लोगों की भीड़ नजर आएगी, जिससे लोगों के बीच में तीन उल्लू छिपकर बैठे हुए हैं। यहां पर इंसानी चेहरे इतने कलरफुल होने के वजह से छिपे उल्लुओं को देख पाना लगभग असंभव-सा है, जिससे आप की यहां पर हम मदद करते हैं, जिससे आप यहां इमेज में देख सकते हैं, कि ऑप्टिकल इल्यूजन में लाल रंग के गोले किए गए है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow