इस खासियत वाले ₹1 दुर्लभ नोट की है भारी मांग, 2 लाख में हो रहा सेल, जानिए

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:₹1 note earning. लोगों के घर परिवार में इतने खर्च बढ़ गए हैं, कि लोग नौकरी और बिजनेस को करते हुए कमाई के साधन तलाश करते रहते है, जिससे यहां पर आप को कमाई का ऐसा जरिया मिल रहा है, जिससे लाखों बारे न्यारें एक पल में हो सकते हैं। जी हां पैसा कमाई करने का ये तरीका दुर्लभ चीजों को नीलाम करने का है।

जिससे आप भी बिना काम किये घर बैठे पैसा कमाना चाहते हैं तो आपके पास एक शानदार मौका मिल रहा है, जिससे  यहां पर बताया गया नोट या सिक्का मिलता हैं, तो घर बैठे आसानी से लाखों रुपए कमा सकते हैं। इस तरह से कमाई के लिए नौकरी या कोई काम को छोड़ने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। एक सिक्के (Coins) के बदले में आपको लाखों रुपए मिल सकते हैं।

आप को बता दें कि आज के जमाने में कई लोगों के लिए प्राचीन वस्तुओं को इकट्ठा करने का शौक रहता है, जिससे यहां पर लोगो लाखों रुपए देने के लिए तैयार हो जाते हैं, हालांकि ऐसी खासियत जो मांग में सिक्के या नोट में बनी होना चाहिए अगर आप के पास में प्राचीन वस्तुओं का संग्रह है, जिसमें ये नोट मिल रहा है, तो 2 लाख रुपए मिल सकते हैं।

इस ₹1 नोट की लाखों में है कीमत

दरअसल जिस ₹1 की जी पुराने नोट की बात कर रहे हैं वह दशकों पुराना हैं, जो मांग के चलते कीमत इतनी बढ़ गई हैं कि इसे सर्च करने पर भी नहीं मिल रहा है। आप को बता दें कि यहां परआजादी से भी पहले एक रुपए के नोट के बारे में बता रहे हैं।

लोग इस सेल कर लखपति बन सकते हैं। सिर्फ ₹1 का आर नॉट ब्रिटिश इंडिया में ही छपा गया था आजादी से पहले का है इस वर्ष 1935 ईस्वी में जारी किए गए थे। जिस पर उसे समय के तत्कालीन गवर्नर जे केली के साइन है। इस नोट पर ब्रिटिश जॉर्ज किंग पंचम की तस्वीर छपी हुई हैं। तो वही मौजूदा समय में इसकी कीमत 2 से 5 लाख के बीच में है।

अगर आप को यह नोट मिलता हैं तो कमाई के लिए ऑनलाइन वेबसाइट पर जाकर लिस्ट कर सेल कर सकते हैं।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow