LPG सिलेंडर की खरीदारी को मची लूट, 300 रुपये सस्ते में ऑफर का उठाएं फायदा, जानें डिटेल

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव बाद भी गैस सिलेंडर पर ग्राहकों को सब्सिडी का लाभ जारी है, जिससे हर किसी के चेहरे पर रौनक दिख रही है। अगर आप भी महंगाई से परेशान तो पीएम उज्जवला योजना के तहत एलपीजी सिलेंडर की खरीदारी सस्ते में कर सकते हैं। गैस सिलेंडर के रेट टैक्स के हिसाब से राज्यों में अलग-अलग हैं, लेकिनन 800 से 840 रुपये के बीच में खरीदारी कर सकते हैं।

पीएम उज्जवला योजना में आपका नाम लिस्ट है तो फिर इसे 300 रुपये सस्ते में खरीदकर घर ला सकते हैं। इससे ग्राहकों के चेहरे पर काफी उत्साह छाया हुआ है। अगर आपने गैस सिलेंडर की खरीदारी करने में देरी की तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि आगामी दिनों में इसके दाम भी बढ़ सकते हैं। इसलिए जरूरी है कि आप गैस सिलेंडर पर मिल रही सब्सिडी का फायदा बड़े स्तर पर प्राप्त कर लें।

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

गैस सिलेंडर पर मिल रही बंपर सब्सिडी

भारतीय बाजारों में आप एलपीजी सिलेंडर को बहुत ही सस्ते में खरीदकर घर ला सकते हैं। वैसे तो घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 840 रुपये तक दर्ज की जा रही है, लेकिन इसमें सब्सिडी शामिल नहीं है। अगर इसमें 300 रुपये की सब्सिडी निकाल दी जाए तो 540 रुपये तक में एलपीजी सिलेंडर की खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं।

इसलिए जरूरी है कि आप बिल्कुल भी मौका हाथ से ना जाने दें। सिलेंडर की एजेंसी पर आपको पूरी कीमत जमा करनी होगी, लेकिन कुछ दिन बाद सरकार आपके अकाउंट में सब्सिडी के पैसे डाल देती है। इससे आपको सिलेंडर सस्ते में पड़ जाता है। इसलिए जरूरी है कि आप एलपीजी सिलेंडर की खरीदारी करने का मौका बिल्कुल भी हाथ से जान दें। बीते तीन महीने से एलपीजी सिलेंडर के दाम में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है।

Also Read: सीनियर सिटीजन को इस स्कीम में ब्याज से मिल रहे 12 लाख से ज्यादा रुपये, जानें पूरी डिटेल

महंगा हो सकता एलपीजी सिलेंडर

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आगामी कुछ दिनों में एलपीजी सिलेंडर के दाम काफी बढ़ सकते हैं जिससे हर किसी की जेब का बजट बिगड़ना तय है। उम्मीद की जा रही है कि कुछ दिन बाद घरेलू एलपीजी सिलेंडर पर करीब 100 रुपये का इजाफा हो सकता है। अगर ऐसा हुआ तो फिर गैस सिलेंडर का भाव 940 रुपये तक हो जाएगा। इससे आम लोगों की जेब पर महंगाई का भार बढ़ जाएगा।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow