POST OFFICE SCHEME: हर इंसान ऐसी जगह निवेश करना चाहता है, जिससे मोटा मुनाफा भी मिल जाए और पैसा भी सुरक्षित रहे. देश की बड़ी और विश्वसनीय संस्थाओं में गिने जाने वाली पोस्ट ऑफिस की तरफ से अब एक बेहतरीन स्कीम चलाने का काम किया जा रहा है, जिसका आप आराम से लाभ उठा सकते हैं. पोस्ट ऑफिस की स्कीम्स में ग्राहकों को ठीक-ठाक रिटर्न मिल जाता है, जिनसे जुड़कर आप ठीक-ठाक बेनिफिट्स उठा सकते हैं.

पोस्ट ऑफिस की रेकरिंग डिपॉजिट स्कीम लोगों का दिल जीतने का काम कर रही है. इस स्कीम के तहत लोगों को बंपर फायदा मिल रहा है, जो मौका हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा. पोस्ट ऑफिस की रेकरिंग डिपॉजिट स्कीम से आप आराम से जुड़ सकते हैं, जिससे किसी तरह की परेशानी नहीं होगी. इसमें लोगों को बंपर ब्याज का फायदा मिल रहा है. निवेश करते ही आपकी किस्मत चमकना बिल्कुल तय है. इसलिए जरूरी है कि आप बिल्कुल भी निवेश करने का मौका हाथ से ना जाने दें. अगर स्कीम से जुड़ने का ऑफर निकाला तो फिर दिक्कतों का सामाना करना पड़ेगा.

इसे भी पढ़ेंः मानसूनी सीजन में चीते की तरह भागने वाली गाड़ी शोरूम से कुल 1.35 लाख में खरीदें, माइलेज भी 35किमी

Airtel ने करोड़ों यूजर्स को दिया तगड़ा झटका, काफी महंगे हुए Recharge Plans, चेक कर लें अब नए रेट्स

रेकरिंग डिपॉजिट स्कीम से जुड़ी जरूरी बातें

पोस्ट ऑफिस की रेकरिंग डिपॉजिट स्कीम से जुड़कर आप तगड़ा रिटर्न का लाभ उठा सकते हैं. इसमें आपको पहले निवेश करने करना होगा. निवेश करने के बाद लोगों को 6.7 फीसदी के हिसाब से ब्याज मिल रहा है, जो मौका बिल्कुल भी हाथ से ना जाने दें. अगर आप ठीक-ठाक रिटर्न प्राप्त करना चाहते हैं तो यह आपके लिए बढ़िया विकल्प है, जो किसी बढ़िया मौके की तरह होगा.

पोस्ट ऑफिस की रेकरिंग डिपॉजिट स्कीम निवेश के लिए एक शानदार विकल्प का फायदा उठा सकते हैं. इसलिए जरूरी है कि आप हाथ से मौका ना जाने दें. पोस्ट ऑफिस की रेकरिंग डिपॉजिट स्कीम में अधिकतम आप कितनी भी रकम निवेश करने का काम कर सकते हैं. किसी प्रकार की कोई सीमा तय नहीं की गई है।

POST OFFICE S

स्कीम में मिल रहा छप्परफाड़ फायदा

देश की शानदार संस्थाओं में गिने जाने वाली रेकरिंग डिपॉजिट स्कीम का मैच्योरिटी समय-सीमा कुल 5 साल की मानी जाती है. स्कीम में पांच साल के बाद बाद आप अपने मैच्योरिटी पीरियड को दोबारा से बढ़ाने का काम कर सकते हैं. इसमें आप सिंगल और ज्वाइंट दोनों तरह से अपना अकाउंट भी ओपन कर सकते हैं.

POST OFFICE YOJANA

वहीं, अगर आप मंथली 5 हजार रुपये का निवेश पोस्ट ऑफिस की स्कीम में करते हैं तो 5 साल में 4 लाख रुपये जमा करने होंगे. मौजूदा समय में 6.7 फीसदी ब्याज का फायदा मिल रहा है. मैच्योरिटी के समय आपको कुल 3,56,830 रुपये का फायदा मिल जाएगा. इससे आपका सब कंफ्यूजन खत्म हो जाएगा. स्कीम में आपको 56,830 रुपये ब्याज के रूप में आसानी से मिल जाएंगे.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...