नई दिल्लीः सरकार महंगाई से जल्द ही एक बड़ी राहत देने का काम कर सकती है, जिसकी चर्चा तेजी से चल रही है। माना जा रहा है कि सरकार जल्द ही अब पेट्रोल-डीजल की कीमतों में गिरावट कर सकती है, जो आम लोगों के लिए किसी बड़ी राहत की तरह होगी।

गिरावट होने की उम्मीद इसलिए भी लगाई जा रही है कि वैश्विक बाजार में कच्चे तेल के दाम में गिरावट देखने को मिल रही है, जो ग्राहकों के लिए किसी गुड न्यूज की तरह होगी। सरकार ने आधिकारिक तौर तो अभी गिरावट का फैसला नहीं लिया है, लेकिन मीडिया की खबरों में इस बात का दावा किया जा रहा है। कुछ दिन पहले एलपीजी सिलेंडर के रेट में गिरावट देखने को मिली थी, जिससे हर किसी को बड़ी राहत मिली थी।

जानिए कितने रुपये सस्ता होगा एलपीजी सिलेंडर

पेट्रोल-डीजल के रेट में अब जल्द ही गिरावट देखने को मिलेगी, जो आम लोगों को तगड़ी राहत पहुंचाएगी। सरकार पेट्रोल के रेट में 5 रुपये तो डीजल की कीमत में 4 रुपये प्रति लीटर की गिरावट कर सकती है। सरकार ने आधिकारिक तौर तो इस गिरावट का ऐलान नहीं किया है, लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही देखने को मिलेगी। दिल्ली एनसीआर में पेट्रोल 96.76 रुपये, जबकि डीजल 89.93 रुपये लीटर में बिक रहा है।

यूपी की राजधानी लखनऊ पेट्रोल का दाम 96.57 रुपये, जबकि डीजल 89.76 रुपये लीटर दर्ज किया गया। इसके अलावा वाराणसी में पेट्रोल 97.06 रुपये लीटर, जबकि डीजल 90.25 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है। प्रयागराज में पेट्रोल 97.27 रुपये लीटर, जबकि 90.46 रुपये लीटर दर्ज किया गया।

एलपीजी सिलेंडर के भी घटेंगे रेट

सरकार ने कुछ दिन पहले तेल कंपनियों ने एलपीजी सिलेंडर के दाम में गिरावट काफी गिरावट की गई थी। सिलेंडर के भाव में 200 रुपये की गिरावट देखने को मिली थी। अब एक फिर कयास लगाए जा रहे हैं कि एलपीजी सिलेंडर के रेट में गिरावट दर्ज की जाएगी। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में माना जा रहा है कि एलपीजी सिलेंडर के रेट में 60 से 70 रुपये तक की कम हो सकती है। जानकारी के लिए बता दें कि सरकार महंगाई से लोगों को निजात देने के लिए कई बड़े कदम उठा जा रहे हैं।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...