ये बैंक बेहद कम ब्याज दर में दे रहे Education Loan, फटाफट आज ही करें आवेदन

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली Education Loan For Abroad Studies: आज के समय पढ़ाई करना काफी महंगा हो गया है। वहीं विदेश की बात करें तो वहां पर काफी महंगा हो गया है। पढ़ाई की फीस के अलावा वहां पर रहने और खाने-पीने काभी आर्थिक बोझ काफी रहता है। यहीं नहीं फ्लाइट से आना जाना भी काफी महंगा होता है। यहीं कारण हैं कि काफी सारे छात्र विदेश में पढ़ाई का सपना पूरा ही नहीं कर पाते हैं।

ऐसे में अपने सपने को पूरा करने के लिए एजुकेशन लोन ले सकते हैं। विदेश में पढ़ाई करने के लिए काफी सस्ती दर में एजुकेशन लोन दे रहे हैं। बहराल इन बैंकों की कई शर्तें भी हैं। इन शर्तों को पूरा करने पर आप आसानी से लोन ले सकते हैं।

ये बैंक सस्ते में दे रहे एजुकेशन लोन

इंडियन बैंक

इंडियन बैंक सालाना 8.6 फीसदी की ब्याज दर पर एजुकेशन लोन दे रहा है। अगर आप 50 लाख रुपये तक का एजुकेशन लोन 7 साल के लिए लेते हैं तो इसकी ईएमआई 79 हजार 435 रुपये की होगी।

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक

IDFC First Bank 9 फीसदी की सालना ब्याज दर से एजुकेशन लोन दे रहा है। यदि आप बैंक से 7 साल के लिए 50 लाख रुपये का लोन देते हैं तो आपकी ईएमआई के रूप में 89 हजार 606 रुपये प्रदान करने होंगे।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया

यूनियन बैंक सालाना 9.25 फीसदी की ब्याज पर एजुकेशन लोन दे रहा है। यदि आप 7 साल के लिए 50 लाख रुपये तक का एजुकेशन लोन लेते हैं तो आपको 81 हजर 81 रुपये की ईएमआई चुकानी होगी।

बैंक ऑफ बड़ौदा

वहीं बैंक ऑफ बड़ौदा 9.7 फीसदी की दर से विदेश में पढ़ाई के लिए एजुकेशन लोन दे रहा है। यदि आप 7 सालों के लिए 50 लाख रुपये का एजुकेशन लोन लेते हैं तो आपको 82 हजार 233 रुपये की ईएमआई देनी होगी।

आईसीआईसीआई बैंक

वहीं आईसीआईसीआई बैंक सालाना 10.25 फीसदी की ब्याज दर पर एजुकेशन लोन दे रहा है। यदि आप 50 लाख रुपये 7 साल के लिए लेते हैं तो इसकी ईएमआई 83 हजार 653 रुपये की होगी।

केनरा बैंक

केनरा बैंक 10.85 फीसदी की सालाना ब्याज दर पर एजुकेशन लोन दे रहा है। यदि आप 7 सालों के लिए 50 लाख रुपये का एजुकेशन लोन लेते हैं तो आपको 85 हजार 218 रुपये की ईएमआई चुकानी होगी।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया

देश के सबसे बड़े बैंक में शुमार एसबीआई 11.15 फीसदी की दर से एजुकेशन लोन दे रहा है। यदि आप 7 साल के लिए 50 लाख रुपये का एजुकेशन लोन लेते हैं तो आपको 86 हजार 7 रुपये की EMI चुकानी होगी।

बैंक ऑफ इंडिया

वहीं बैंक ऑफ इंडिया 11.85 फीसदी की सालाना दर से विदेश में पढ़ाई के लिए एजुकेशन लोन दे रहा है। अगर आप इस बैंक से 7 साल के लिए 50 लाख रुपये लेते हैं तो आपको ईएमआई के रूपप में 87863 रुपये चुकाने होंगे।

एचडीएफसी बैंक

वहीं बैंक सालाना 12.50 फीसदी की दर से एजुकेशन लोन दे रहा हैं। इस बैंक से अगर आप 50 लाख रुपये का लोन 7 साल के लिए लेते हैं तो 89606 रुपये की ईएमआई देनी होगी।

एक्सिस बैंक

एक्सिस बैंक पढ़ाई के लिए 13.7 फीसदी की दर से लोन दे रहा है। यदि आप इस बैंक से 50 लाख रुपये तक का एजुकेशन लोन 7 साल के लिए लेते हैं तो आपको 92 हजार 873 रुपये की ईएमआई चुकानी होगी।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow