नई दिल्ली: आज के इस महंगाई के दौर में लोग कमाई करने के ऐसे साधन तलाश करते रहते हैं। जिसमें ज्यादा कुछ समय नहीं गंवाना पड़े और लाखों की कमाई भी हो जाए। अगर आप भी ऐसा कुछ सोच रहे हैं जिससे आपके पास यहां पर बताए गए नोट या सिक्के मिलते हैं तो आपको मालामाल होने से कोई नहीं रोक पाएगा।

ऐसे कई लोग होते हैं, जो पहले जमाने के पुराने सिक्के नोट को जमा करके रखते हैं। इनके इसके पीछे की वजह यह होती है कि किसी संयोगवस या विशेष नंबर के वजह से लोग इन्हें अपने पास सुरक्षित रखते हैं और लकी मानते हैं। आज हम आपके लिए कुछ ऐसे विशेष नोट के बारे में बता रहे हैं जिससे आप लाखों रुपए कमाई कर सकते हैं।

ये 100 रुपए नोट जो बनाएगा अमीर

आप के तिजोरी या संग्रालय में 786 सीरियल नंबर वाला 100 रुपए का नोट मिलता हैं, तो इसे लाखों में सेल सकते हैं। आपको बता दें 786 नंबर वाले नोट को मुस्लिम समाज में काफी पवित्र और लकी माना जाता है, आप को बता दें कि मुस्लिम समाज में ही नहीं बल्कि इसे कई समुदाय में लकी मानते हैं, जिससे यहां पर बताया गया नोट होना चाहिए।

अगर इस 100 रुपए नोट में किसान और गेंहू छपा हैं तो और भी दुलर्भ हो जाता है।

12345 या 123456 अंक वाले नोट घर बैठे होगें सेल

अगर आप के पास में यहां पर 12345 या 123456 अंक वाले खास नोट मिलते हैं, जिससे कमाई करने का अच्छ तरीका मिल जाता है। ऐसी कई वेबसाइट्स हैं अपलोड कर सकते हैं। इन सभी साइट्स पर आप ऑक्शन करके इन नोटों को सेल कर सकते हैं। ये नोट आपको लखपति बनने का मौका देता है।

घर बैठे ऐसे सेल करें पहले जमाने के दुलर्भ नोट और सिक्के

  • सबसे पहले तो आपको मोबाइल कंप्यूटर या फिर लैपटॉप सें ई-बे ऑनलाइन वेबसाइट पर जाएं।
  • इसके बाद होम पेज ओपन करें।
  • जिसमें सेलर के तौर पर रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  • इस रजिस्ट्रेशन में आप अपना नाम अपना मोबाइल नंबर और अपनी ईमेल आईडी भरें।
  • जो भी लोग आपसे संपर्क करेंगे वह आसानी से दिए गए नंबर पर बात करेंगे।

छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने...